आज का राशिफल : जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे..…

ख़बर शेयर करें 👉

बुधवार, 26 जुलाई 2023
मेष राशि

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप किसी काम के लिए यदि अपनों से सलाह करेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज बदलाव करने का मन तो करेगा, लेकिन उन्हें अभी पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा। आपका कोई पुराना लेनदेन सुलझ सकता है, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी, लेकिन परिवार में यदि किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कोई गिरावट चल रही थी, तो आज उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा से संबंधित कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी। यदि बिजनेस के लिए आप कोई लोन आदि लेना चाहते हैं, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आपके बिजनेस को एक नहीं दिशा मिलेगी। संतान को करियर में तरक्की करते देख आज आपको खुशी होगी। आप अपने घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। परिवार में कुछ नए लोगों से संबंध बनेंगे और रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी। कोई बाहरी व्यक्ति आपकी कोई जरूरी जानकारी लीक कर सकता है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए आध्यात्म के कार्य की ओर झुकाव लेकर आएगा। व्यापार में आपको यदि किसी को पार्टनर बनना पड़े, तो उसकी जांच पड़ताल अवश्य करें, नहीं तो वह आपको कोई धोखा दे सकता है। आपकी किसी पुरानी गलती से आज पर्दा उठ सकता है जिसके बाद जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई दिशा प्राप्त होगी और आप उससे अच्छा खासा धन कमाएंगे। कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। आप अपने किसी मित्र के घर दावत पर जा सकते हैं, लेकिन वहां बहुत ही तोलमोल कर बोले।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपका कोई नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। पिताजी से यदि आपकी किसी बात को लेकर कोई कहासुनी चल रही है, तो वह भी आज दूर होगी। आप संतान को किसी नए काम की शुरुआत करा सकते हैं, लेकिन आपको किसी योजना में धन बहुत ही सोच विचारकर लगाना होगा। आप अपने धन को एफडी अथवा किसी अन्य योजना में लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई जरूरी जानकारी मिल सकती है।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में किसी जल्दबाजी के लिए गए निर्णय के कारण कोई बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप फिर भी बहुत ही सावधानी बरते। जो लोग विदेश से व्यापार करते हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, लेकिन यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आपको किसी मित्र से यदि कोई कहासुनी चल रही थी, तो वह आज आपके किसी परिजन की मदद से दूर होगी। आपको कोई काम अपने भाई-बहनों के सलाह से करना बेहतर रहेगा, नहीं तो कोई आपको गलत सलाह दे सकता है।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए समस्याओं से भरा रहने वाला है। आपको समस्याओं के कारण समझ में नहीं आएगा कि किस काम को पहले करें और किसे बाद में। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा, लेकिन आपके घर किसी परिजन के आने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। आपका धन खर्च भी बढ़ सकता है। आपको अपने धन का कुछ हिस्सा भविष्य के लिए भी योजनाओं में लगाना होगा, नहीं तो बाद में समस्याएं आ सकती हैं। माताजी के साथ आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे, जिससे आपका मानसिक तनाव भी थोड़ा कम होगा।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपका मन आज कहीं घूमने फिरने को करेगा। आप जीवनसाथी को डिनर डेट पर लेकर जा सकते हैं और संतान की नौकरी को लेकर यदि कोई समस्या आ रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपका कोई सोचा समझा काम पूरा होगा, जिसके बाद आप किसी मंदिर आदि में दर्शन के लिए भी जा सकते हैं। यदि आप किसी नए वाहन, मकान, दुकान आदि की खरीदारी करने की सोच रहे थे, तो आज आपका वह सपना भी पूरा होगा, लेकिन आपको किसी से धन संबंधित मदद लेने से बचना होगा।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको परिवार के सदस्यों के बीत चल रहे आपसी मतभेद को घर से बाहर नहीं जाने देना है। आप लोगों से बातचीत अवश्य करें। विद्यार्थियों ने यदि अपनी पढ़ाई से ध्यान हटाया, तो उन्हें अपने गुरुजनों से डांट खानी पड़ सकती है। व्यापार में यदि मंदी को लेकर आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता थोड़ी कम होगी। यदि किसी नई संपत्ति की खरीदारी करने जाए, तो उसके चल व अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो वह आपके साथ धोखा कर सकता है।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। आप उसमें अपने माता-पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाएं और कोई जरूरी जानकारी लीक ना होने दें। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे, जो लोग बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत है, वह आज बचत की योजना में अच्छा खासा धन लगाएंगे। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रूपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है। आपको ससुराल पक्ष से आज धन लाभ मिलेगा, लेकिन जीवनसाथी को करियर में तरक्की करते देख आज आपको खुशी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ विशेषकर दिखाने के लिए रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। व्यवसाय कर रहे लोग अपने दिन का कुछ समय अपने बिखरे व्यापार को संभालने में लगाएंगे। आपके माताजी को आज कोई पैरों में दर्द, बदन दर्द अथवा कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आप ढील ना दे, नहीं तो बाद में वह बढ़ सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने भाई बहनों का पूरा साथ देंगे।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए कमजोर रहने वाला है। यदि आपको किसी बात को लेकर मानसिक तनाव चल रहा था, तो वह आज खत्म होगा। आपको अपने आसपास में चल रहे वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। परिवार में लोगों से आप कोई भी ऐसी बात ना करें, जो उन्हें बुरी लगे। बिजनेस कर रहे लोग किसी योजना में अच्छा खासा धन लगा सकते हैं। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा था, तो वह भी आज सुलझेगा और आपके संपत्ति में भी इजाफा होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ समस्याओं के लिए अपने जूनियर से बातचीत करनी होगी।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है। आपके परिवार में किसी सदस्य को यदि कोई बीमारी चल रही थी, तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती है और आप यदि किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो कोई दुर्घटना होने का भय सता रहा है। जीवनसाथी से यदि कोई अनबन चल रही थी, तो वह वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर होगी। आप किसी को धन उधार देने से बचें। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे, लेकिन आपका कोई जूनियर आपसे मदद मांग सकता है।