आज का राशिफल : जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे..…

ख़बर शेयर करें 👉

बुधवार, 02 अगस्त 2023
मेष राशि

आज का दिन आपके लिए आध्यात्मिक कार्यों की ओर अग्रसर होने के लिए रहेगा और आपकी आय में वृद्धि होगी, जिससे आपको खुशी होगी। जन कल्याण के कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा, लेकिन आप किसी गलत बात के लिए हां ना करें और अपनी वाणी में स्पष्टता बनाए रखें। आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा, क्योंकि आपको सोचे समझे सभी काम पूरे होंगे। नीति नियमों पर आज पूरा ध्यान दें, तभी किसी सरकारी योजना में धन लगाएं, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए रहेगा। सेवा क्षेत्र से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। प्रेम व स्नेह आपके अंदर बना रहेगा। मेहनत और विश्वास से काम करके आप लोगों को हैरान करेंगे। निजी मामलों में आप सावधानी बरतें। व्यक्तिगत कार्य के प्रति आप प्रभावित होंगे। आपका किसी पुरानी गलती को लेकर आज पर्दा उठ सकता है। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उस पर खरी उतरेंगी। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है, जिसे आप तुरंत आगे ना बढ़ाएं।

मिथुन राशि
आज का दिन लेनदेन के मामले में अच्छा रहने वाला है। साझेदारी से आपको लाभ तो होगा, लेकिन आप अपने आस पास की हरकतों पर पूरी निगरानी रखें। यदि आप किसी काम को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे हैं, तो वह आज पूरा हो सकता है और आप अपने कामों में आज ढील देने से बचें। बिजनेस कर रहे लोग यदि किसी से धन उधार लेना चाहते हैं, तो वह भी उनको आसानी से मिल जाएगा। आपकी तरक्की के मार्ग में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो आज वह भी दूर होंगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  15 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आप नौकरी में बेहतर प्रदर्शन करेंगें। सेवा भावना और कार्यों पर पूरा जोर रहेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर भी लग सकती है। आपके कार्य क्षमता में वृद्धि होगी और व्यक्तिगत मामलों में आपको सावधान रहना होगा। यदि किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो, तो आप लोगों से तोलमोल कर बोले। करियर को लेकर अपने आसपास में रह रहे लोगों से सावधान रहना होगा, जो आपके मित्र के रूप में शत्रु हो सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा मिलेगा। बुद्धि और विवेक से आप किसी काम को मिलकर समय से पहले पूरा कर देंगे। कला- कौशल पर आपका पूरा जोर रहेगा। आप सभी को आत्मनिर्भर होने का पाठ पढ़ाएंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन आपका कोई लिया गया निर्णय आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। यदि कोई बात आपको बुरी लगेगी, तो आप उस पर परिवार के सदस्यों को कुछ नहीं कह सकेंगे।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है। यदि आपने किसी से उधार लेने का सोचा है, तो वह आसानी से मिल जाएगा। बिजनेस में यदि कोई भी काम लंबे समय से रुका हुआ है, तो वह भी फाइनल हो सकती है। परिवार में किसी अतिथि का आगमन हो सकता है और आपको बड़ों का आदर सहयोग बनाए रखना होगा। आपके घर आने की पूरी संभावना बनती दिख रही है। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे।

तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपको आज सहकारिता के मामलों में गति आएगी और भाई बंधुओं से यदि रिश्तों में कुछ दूरियां आ गई थी, तो वह दूर होगी। कामकाज में आज आप सफलता की सीढ़ी चढे़ेंगे, क्योंकि आप अपनी बुद्धि से लिए गए निर्णयों के लिए जाने जाएंगे। आपकी कार्यशैली में भी सुधार रहेगा। दान धर्म के मामलों में भी आप पूरी निगरानी रखेंगे और आर्थिक दृष्टिकोण से दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। जो लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उन्हें कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  15 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आप अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे और यदि कोई गलती हो, तो आपको उसके लिए वरिष्ठ सदस्यों से माफी मांगनी होगी। आपकी किसी अजनबी से मुलाकात होगी। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे और आपके रुके हुए काम पूरे होने से आप प्रसन्न होंगे। कार्यक्षेत्र में आप ज्यादा कामों में फंस सकते हैं। कुछ नए अनुबंधों का आपको लाभ मिलेगा। आप कुछ समय परिवार के सदस्यों की समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए सुख समृद्धि में वृद्धि लेकर आने वाला है। जीवनसाथी की ओर से आपको कोई सरप्राइस गिफ्ट मिल सकता है। आप सभी से मेलजोल की भावना रखेंगे। निजी जीवन में यदि कुछ समस्याएं आपको लंबे समय से घेरे हुए थी, तो वह भी काफी हद तक दूर होंगी। आप अपनी योजनाओं को बनाकर काम करेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मकर राशि
आज का दिन किसी निवेश संबन्धी मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। व्यापार में आज का दिन प्रभावी रहेगा और मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलेगा। आप चुपचाप अपने कामों में आगे बढ़ेंगें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। बड़े सदस्यों से बातचीत करते समय अपने स्वभाव में नम्रता बनाए रखें, नहीं तो आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। किसी कानूनी मामले में आपको धैर्य बनाए रखना होगा, तभी आपका कोई काम पूरा हो सकता है। कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में आप कामयाब रहेंगे। आर्थिक स्थिति को देखकर यदि परेशान चल रहे थे, तो वह चिंता आपकी काफी हद तक समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें 👉  15 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आप बिजनेस में कुछ नए लोगों पर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान करा सकते हैं लेकिन महत्वपूर्ण मामलों में आपको सफलता मिलेगी। मित्रों के साथ आप कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे। दूरसंचार के साधनों में वृद्धि होगी। दूर रह रहे कुछ परिजनों से आपको फोन कॉल के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको धन लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हे अभी किसी छोटे पद पर ही काम करना बेहतर रहेगा।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में अपने कामों पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा। आप छोटो की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करेंगे और रचनात्मक कार्यों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। शासन व प्रशासन से संबंधित मामलों में सावधानी बरतें। वरिष्ठ सदस्यों पर सांमाजस्यता बनाए रखें और कुछ कामों को करने से आपकी पद व प्रतिष्ठा बढे़गी। आपको आज किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। संतान से यदि कुछ उम्मीदें लगाई थी, तो वह आज उन पर खरी उतरेगी।