आज का राशिफल: जानिए, क्या  कहते है आज आपके भाग्य के सितारे……

ख़बर शेयर करें 👉

रविवार, 03 सितंबर  2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपको अपने से ज्यादा औरों के कामों की चिंता सताएगी। आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें। संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। आपको कुछ सहकर्मियों से तालमेल बनाकर रखना होगा, तभी कार्यक्षेत्र में काम कम समय से पूरे हो सकेंगे और अधिकारियों से आप किसी बात को लेकर बहसबाजी में ना पड़े। यदि अपने ससुराल पक्ष में किसी व्यक्ति को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है।

वृष राशि
आज का दिन आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आएगा। आप अपने किसी परिजन की मदद के लिए आज कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं और भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपका कोई नए बिजनेस की शुरुआत करने का सपना पूरा हो सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों के वेतन वृद्धि होने से अपने खर्चों में भी काफी हद तक वृद्धि कर सकते हैं, जिसे लेकर बाद में उन्हें समस्या हो सकती है। आप कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से अपनी प्रशंसा सुनकर हैरान रहेंगे।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा। आपको जीवनसाथी के करियर को लेकर यदि कुछ समस्या चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आपको कारोबार में खूब मेहनत करनी होगी और छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। बिजनेस कर रहे लोग सफलता की सीढ़ी चढ़ेंगे, जिससे उनके मन में खुशी होगी और परिवार में कोई सदस्य आपसे अपने मन में चल रही किसी बात को लेकर बातचीत कर सकता है।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में थोड़ा कमजोर रहेगा। आपको कामकाज की ओर से तनाव बना रहेगा, जिसके कारण आपका काम करने में मन भी खूब लगेगा और यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। आप अपने किसी मित्र किसी मदद के लिए आगे आएंगे, लेकिन आप आज अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान देंगे, जिससे लोगों इसे आपका स्वास्थ्य समझ सकते हैं। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी पर भी भरोसा बहुत ही सोच विचारकर करना होगा, नहीं तो वह उनके उस भरोसे को तोड़ सकता है। आप वरिष्ठ सदस्यों की सलाह पर चलकर अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया शुभारंभ,…कही ये बात

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी बड़े निवेश को करने से पहले बहुत ही सोच विचार करना होगा और परिवार के सदस्यों की मदद भी आपको भरपूर मात्रा में मिलेगी। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को अभी कुछ और परेशान होना होगा, उसके बाद भी कोई राहत मिलती दिख रही है। विद्यार्थी आज इधर-उधर के कामों के कारण अपनी पढ़ाई लिखाई से ध्यान हटा सकते हैं। आपको आर्थिक स्थिति को लेकर यदि कोई चिंता थी, तो वह दूर होगी।

कन्या राशि
आज के दिन आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, क्योंकि कार्यक्षेत्र में आप बहुत मेहनत व लगन से काम करें, तभी सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आप बातचीत करके कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे और आपको अपनी मेहनत से पीछे नहीं हटाना है। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। यदि आपके परिवार का कोई सदस्य आपसे किसी वस्तु के लिए फरमाइश करें, तो आप उसे पूरी अवश्य करेंगे। परिवार के लोगों के साथ आप कुछ समय उनके मन की इच्छाओं को सुनने में व्यतीत करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: 12वीं पास युवाओं के लिए निकली कांस्टेबल पदों पर भर्तियां, जानें कब से शुरू हो रहा आवेदन

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। भाई व बहनों से आपकी खूब पटेगी, लेकिन कुछ शत्रु आपके काम में विखंडन डालने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता आपके हाथ लगती लगती रह जाएगी। पिताजी से आप किसी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपको घूमने फिरने के दौरान आप कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और वह अपने भविष्य के लिए भी महत्वपुर्ण चर्चा करने में कामयाब रहेंगे।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आपको अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो कुछ मौसमी बीमारियां आपको अपनी चपेट में ले सकती हैं। आपको कार्यक्षेत्र में काफी संघर्षों के बाद भी हार का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को लेकर कोई फैसला जल्दबाजी में लिया, तो वह उनके लिए समस्या बन सकता है। आपको माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर ले जाने के लिए सुविचार कर सकते हैं और जीवनसाथी के साथ आप किसी बचत की योजना में निवेश करने को लेकर बातचीत करेंगे।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। अभी आपका कुछ धन डूबा हुआ था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है और आप किसी नए काम की शुरुआत करने से पहले अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत अवश्य करें। बिजनेस में आपको पार्टनर बनाने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल करनी होगी, नहीं तो में आपके साथ कोई धोखा कर सकता है। आपको अपने गुरुजनों का पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आज से होगा शुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। घर परिवार में यदि किसी बात को लेकर कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें दोनों पक्षों के सुनकर ही कोई निर्णय ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा और अपने रुपए पैसों से संबंधित कोई भी डील बहुत ही सावधानी से निपटाएं। आपके घर अच्छे से नए मेहमान का आगमन हो सकता है और आप शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचे। आप कोई जरूरी जानकारी किसी अजनबी से शेयर ना करें।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचार कर निर्णय लेने के लिए रहेगा। आप अपने जरूरी कामों को धैर्य रखकर निपटाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। बिजनेस संबंधित यदि कोई डील लंबे समय लटकी हुई थी, तो वह आज फाइनल हो सकती है। आप कोई भी निर्णय लेने से पहले अपने दिल व दिमाग दोनों की सुने, तभी आगे बढ़े। जीवनसाथी के साथ आप किसी बात को लेकर बहसबाजी में ना पड़े और परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना होगा, तभी आपके रुके हुए काम पूरे हो सकेंगे और विभिन्न क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और परिवार के सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपका किसी नए मकान, वाहन, दुकान, प्लाट आदि को खरीदने का सपना भी पूरा होगा और कार्यक्षेत्र में आपके मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको कई स्रोतों से आय प्राप्त होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *