आज का राशिफल: जानिए, क्या  कहते है आज आपके भाग्य के सितारे……

ख़बर शेयर करें 👉

शनिवार, 14 अक्टूबर 2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए चुनौती पूर्ण रहने वाला है। आप किसी किसी महत्वपूर्ण चर्चा में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आप  कार्य क्षेत्र में अपनी मेहनत में कोई कमी ना छोड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है। नौकरी में कार्यरत लोगों को  जिम्मेदारी भरा काम सौंपा जा सकता है, इसलिए आप सावधानी बरतें। सामंजस्य का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपको कोई बड़े उपलब्धि हाथ लग सकती है। सहयोगियों का आपको पूरा समर्थन मिलेगा। कार्यक्षमता में वृद्धि होगी।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप प्रत्येक कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे। आप किसी गलत काम में ना पड़े। परिवार के सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की साथी से किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है, जिसके कारण आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है। यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो वह भी आपसे वापस मांग सकता है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से काम लेने के लिए रहेगा। निजी मामलों में आपको सावधान रहना होगा । अपनों से यदि रिश्तों में कुछ खटास पैदा हो गई थी, तो वह आज दूर होगी और नजदीकियां बढ़ेंगी। बड़ों का आदर व सम्मान बनाए रखें, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।  व्यवसाय की कुछ योजनाओं को आज गति मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां डिप्टी जेलर पर महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। महत्वपूर्ण कार्यों को आप किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो समस्या हो सकती है। वाणिज्य प्रयास आपके बेहतर रहेंगे और किसी लक्ष्य पर आपको पूरा फोकस बनाए रखना होगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपने विरोधियों से सावधानी बरतें, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान करवा सकते हैं। आज आपके कुछ श्रेष्ठ परिजनों से मुलाकात होगी।

सिंह राशि
आज का दिन आपकी सुख व समृद्धि में वृद्धि लेकर आएगा।  संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। आप  किसी से यदि कोई मदद मांगेगे, तो उसे विनम्रता से मांगे, नहीं तो समस्या आ सकती है। व्यक्तिगत मामलों में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मेलजोल की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको संपत्ति संबंधित लेन देन बहुत ही सोच विचार कर फाइनल करना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। यदि कार्यक्षेत्र में आप अपने काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह समस्या भी दूर होगी।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए किसी परिजन की सीख व सलाह पर चलने से बचने के लिए रहेगा। आपके मन में कुछ उलझन रहने के कारण आप परेशान रहेंगे। व्यापार में आपको अच्छा उछाल देखने को मिलेगा, जिससे आपको खुशी होगी। आपके कामों में गति मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप संतान से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले बड़े सदस्यों से बातचीत अवश्य करें। परिवार में चल रही अनबन को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: चारधाम में यू ट्यूब और रील बनाने वालों के लिए बड़ी खबर, मंदिर में किया मोबाइल का इस्तेमाल तो होगी सख्त कार्रवाई

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है। आप घर व बाहर अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे, जिससे लोग भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में  इजाफा होगा और किसी विदेश में रह रहे परिजन से आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप कानूनी मामलों में धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। लेनदेन के मामलों में आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करते समय हस्ताक्षर बहुत ही देखभाल कर करें।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपने परिजनों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। मित्रों के साथ आप कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे और कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको  मन मुताबिक काम मिल सकता है। विधार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ बाकी कामों के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आप किसी काम को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या दूर हो सकती है और आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है।  आपकी नेतृत्व क्षमता बढ़ने से कार्य क्षेत्र में सहयोगी भी हैरान रहेंगे। भावनात्मक विषयों पर आज नियंत्रण रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। विभिन्न मामलों में गति आएगी। आप विकास के पथ पर आगे बढ़ेंगे। बड़ों का साथ व समर्थन आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। धार्मिक कार्यों में गति मिलेगी। आपका कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करके अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे। यदि आपने किसी से धन उधार लेने का मन बनाया है, तो बिल्कुल ना लें।

यह भी पढ़ें 👉  16 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे। आध्यात्म की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। व्यापार में बढ़ोतरी होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। सामाजिक कार्य से जुड़ने का मौका मिलेगा। आप किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। पुण्य कार्यों से आपकी छवि और निखरेगी। राजनीति में कार्यरत किसी लोग पर भरोसा ना करें, नहीं तो कोई नई समस्या खड़ी हो सकती है। आप अपने रीति रिवाज पर पूरा ध्यान दें।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप सभी के लिए आज समान भाव रखेंगे। व्यापार में आपकी किसी व्यक्ति से कहा सुनी हो सकती है। व्यक्तिगत मामलों में आप सावधान रहें। मेहनत से आप काम करेंगे, तभी आपको सफलता मिलेगी। आपको अपने संपत्ति  संबंधित मामलों में समस्याओं को लेकर किसी परिजन से बातचीत करनी होगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई मामला लंबे समय से यदि विवादित चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको मित्रों व सहकर्मियों पर पूरा विश्वास करेंगे, जिसका रिजल्ट भी आपको अच्छा मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप कुछ बड़े प्रयास न करें, नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। यदि आपका कोई वाद विवाद लंबे समय से चल रहा था, तो उससे भी आपको छुटकारा मिलेगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता का आपको पूरा लाभ मिलेगा। धन संबंधित मामलों में आप स्पष्टता बनाए रखें।