आज का राशिफल: जानिए, क्या  कहते है आज आपके भाग्य के सितारे……

ख़बर शेयर करें 👉

मंगलवार, 24 अक्टूबर 2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप सभी का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। मित्रों का साथ व समर्थन बना रहेगा। किसी काम को प्राथमिकता दे, तो उसे पूरा करें, नहीं तो वह लटक सकता है। आप अपने जरूरी कार्य को समय रहते पूरा करेंगे। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी। आप किसी पुराने लिए गए निर्णय को लेकर परेशान हो सकते हैं। आपने यदि किसी नए काम में निवेश किया था, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। वरिष्ठ सदस्यों की सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको अच्छा लाभ मिल सकता है और आप बिजनेस में यदि कुछ योजनाएं बनाएं, तो उनमें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। आप प्रत्येक कार्यों को बिना संकोच किया करेंगे और करियर को लेकर आपका कोई बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। यदि आपने उनसे धन उधार लिया, तो इससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है। गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं को आपको सुलझाना होगा।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए आध्यात्म के कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से चल रहा था, तो आज आपके कष्टों में कमी आ सकती है। आप यदि किसी से कोई वस्तु मांगेंगे, तो उसके लिए जिद व अहंकार ना दिखाएं। आपके परिवार में यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही है, तो उसमें दोनों पक्षों के सुनकर कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज किसी दूसरे नौकरी का ऑफर आ सकता है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: विजिलेंस की कार्रवाई, यहां खंड शिक्षा अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए व्यापार के मामले में सामान्य रहने वाला है। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। किसी सरकारी योजना का आप पूरा लाभ उठाएंगे। आर्थिक मामलों को लेकर यदि आप परेशान थे, तो वह पहले से बेहतर होंगे। माताजी को कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है। आप अपने भाई के विवाह को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो आपके वह समस्या भी दूर होगी। लेनदेन के मामले में आपको सजगता बनाएं रखनी होगी और किसी अजनबी पर भरोसा करना आपको नुकसान दे सकता है।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए दांपत्य जीवन के लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपको निजी विषयों में सावधान रहना होगा और व्यापार कर रहे लोगों के लिए  दिन अच्छा रहेगा। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आप सभी को जोड़ने में सफल रहेंगे, लेकिन अपने कुछ जरूरी कामों को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो उससे आपको नुकसान हो सकता है। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।

कन्या राशि
आज के दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपको अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाना होगा। नौकरी में कार्यरत लोग यदि अपने जूनियर से कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी उन्हें आसानी से मिल जाएगी और आपको अपनी मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। आपको कार्यक्षेत्र में यदि कोई काम लंबे समय से लटका हुआ था, तो आप उसे भी आसानी से पूरा कर पाएंगे, लेकिन आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। परिवार में  किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग सकती है।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपके चारों ओर का वातावरण  खुशनुमा रहेगा। आपको सब काम समय से पूरे करने होगे, नहीं तो वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकते है। मित्रों का साथ व समर्थन बना रहेगा। कामकाज में आप पूरे उत्साह से आगे बढ़ेंगे। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आपको कुछ महत्वपूर्ण मामलों में सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ना होगा। किसी को धन उधार देने से बचें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां पति की हत्या में पत्नी समेत तीन को आजीवन कारावास की सजा

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और आप अपने पारिवारिक जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे, लेकिन आपको भावनात्मक मामलों में उतावलापन नहीं दिखाना है, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने घर की सुख सुविधाओं की कुछ वस्तुओं के खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। आपको यदि किसी काम को लेकर लंबे समय से समस्या चल रही थी, तो आपका वह काम भी पूरा हो सकता है।

धनु राशि
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने करीबियों का पूरा सहयोग मिलेगा और साहस पराक्रम बढे़ेगा, लेकिन आपको अपने आलस्य को त्यागना होगा, नहीं तो आप अपने कुछ कामों को कल पर टाल सकते हैं, जो बाद में आपके लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं। आपको यदि कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें किसी संस्था से जोड़कर विदेश जाने का मौका मिल सकता है। भाई बहनों से यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह बातचीत के जरिए समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आपकी धन संपत्ति में वृद्धि होगी। घर में किसी हर्ष और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। प्रियजनों से आपको सावधान रहना होगा। आपकी वाणी की सौम्यता किसी वाद विवाद को शांत कर सकती है। यदि आपने किसी घर, मकान, दुकान आदि को खरीदने का सोचा है, तो उसमें आप पूरा ध्यान दें, नहीं तो कोई आपके साथ धोखा हो सकता है। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा में भाग लिया था, तो  उसके परिणाम आ सकते हैं। संतान को आप संस्कारों और परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से कार्य करने के लिए रहेगा। आपकी दीर्घकालीन योजनाएं आज पूरी रहेगी। नवीन कार्यों में  गति आएगी। आप व्यक्तिगत मामलों में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, लेकिन आपके सहयोगी इसमें आपका पूरा साथ देंगे। कार्यक्षेत्र में आप अधिकारियों की किसी गलत बात को लेकर हां मे हां ना मिलाएं। रक्त संबन्धी रिश्तों में मजबूती आएगी। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए मेहनत से कार्य करने के लिए रहेगा और आप अपने आवश्यक कामों में डील न दें। धन संबन्धित मामलों में आपको धैर्य रखकर आगे बढ़ना होगा। यदि आपने जल्दबाजी दिखाई, तो आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको आर्थिक मामलों में व्यस्तता रहेगी, लेकिन फिर भी आप अपनी आंख व कान खुले रखें। आपके कुछ नए प्रयास आज सफल होंगे। यदि किसी बड़े निवेश को करने की तैयारी कर रहे हैं, तो वह भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ अवश्य लेकर आएगा। आपका खर्च बढ़ेगा, लेकिन फिर भी आप परेशान नहीं होंगे।