आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

रविवार, 05 नवंबर 2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए आवश्यक कार्य पर पूरा फोकस बनाए रखने के लिए रहेगा। आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आपके कार्यों की कुछ योजनाओं को गति मिलेगी। रक्त संबन्धी रिश्तों में मजबूती आएगी। पारिवारिक विषयों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा और आपको कार्यक्षेत्र में छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। आपको यदि किसी सम्मान से नवाजा जाए, तो उसमें आप अहंकार ना दिखाएं, नहीं तो समस्या होगी।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति के लिए रहेगा। भाईचारे की भावना आपके मन में बनी रहेगी और आपके बिजनेस में यदि कुछ धन रुका हुआ था, तो वह आपको प्राप्त हो सकता है। आप कुछ महत्वपूर्ण कार्य में पूरा सहयोग देंगे। भाई- बंधुओं से चल रहे वाद विवाद से आपको छुटकारा मिलेगा और नजदीकियां आएंगी। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में लगाएंगे। कुछ नए संपर्कों से आपको लाभ मिलेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको अपने आवश्यक कार्यों पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा। पारिवारिक मामले सकारात्मक रहेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप अपनों के साथ समर्थन बनाए रखें और आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। बड़ों से आप किसी बात को लेकर बहसबाजी ना करें, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। उनके लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां तीन साल के मासूम को घर के आंगन से उठाकर ले गया गुलदार….

कर्क राशि
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। रचनात्मक कार्य में आप पूरा सहयोग देंगे। आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपकी बड़े सदस्यों से मुलाकात होगी और कुछ योजनाओं की आप फिर से शुरुआत कर सकते हैं। आपको अपने कामों में बिल्कुल ढील नहीं देनी है, नहीं तो इससे आपसे कोई गलती हो सकती है और किसी काम को भाग्य के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो समस्या होगी। विद्यार्थी अपने पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाए रखें।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए धन संबन्धित मामलों में अच्छा रहने वाला है। आप अपने खर्चा में बिल्कुल बढ़ोतरी न करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आपकी कोई व्यापार संबंधित डील पूरी होते-होते लटक सकती है। संपत्ति को लेकर आपको कोई अहम फैसला लेना पड़ेगा, नहीं तो समस्या होगी। आपको छुटपुट लाभ के अवसरों पर भी ध्यान देना होगा, तभी आप अच्छा नाम कमाएंगे। संतान से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। आप अपने व्यापार में कुछ योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेंगी और आप अपनी माताजी की सेहत के प्रति सचेत रहें। ननिहाल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है। यदि सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, तो इससे आपकी छवि और निखरेगी और आपके जन समर्थन में भी इजाफा होगा, लेकिन आप  किसी से धन उधार ना लें, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए पद प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाला रहेगा। आपकी किसी मन की इच्छा के पूर्ति होने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपके कुछ विरोधी कार्यक्षेत्र में आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। संतान को यदि आपने कोई जिम्मेदारी दी, तो वह उसे पर खरी उतरेगी। आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांग सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: गौला-नंधौर नदी में खनन को लेकर आया नया आदेश, देखें……

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। जनकल्याण के कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। परिजनों से किसी प्रकार का कोई सलाह लेने के बाद ही कोई निर्णय लें। जीवनसाथी की सलाह आपके बिजनेस के लिए कारगर सिद्ध होगी और आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आपको यदि कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं, जो विद्यार्थी विदेश जाने की योजना बना रहे थे, उन्हें किसी परीक्षा को पास करना होगा, तभी उनके विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है। आप अपने कानूनी मामलों में सावधानी बरतें।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए कामकाज के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको बिजनेस में कोई खास डील फाइनल करनी होगी। कार्यक्षेत्र में  आप अपनी मेहनत और लगन में कोई कसर न छोड़ें, तभी आपके सभी काम पूरे हो सकते हैं। राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आप अपने घर किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन भी कर सकते हैं, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को आज खुशी होगी।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। स्थायित्व की भावना को बढ़ावा मिलेगा और यदि आप किसी योजना को बना रहे थे, तो उसमें आप पूरा ध्यान लगाए। आपको निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा। आप सबको साथ लेकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपका कोई बड़ा लक्ष्य समय रहते पूरा होगा। माता-पिता की सेवा में आप दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है, जिसके लिए आपको भागदौड़ भी अधिक करनी होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी कोई पुरानी गलती अधिकारियों के सामने आ सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  18 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में अच्छा रहने वाला है। आप अपनी मेहनत की राह पर आगे बढ़ेंगे और सहकर्मियों का आपको पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी।आप लेनदेन के मामले में जल्दबाजी न दिखाएं, नहीं तो इससे आपको समस्या हो सकती है।  आप किसी से धन उधार लेने से बचें। आप अपनी मेहनत से कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए बुद्धि विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। विद्यार्थियों की शिक्षा से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी। आप अपने दिनचर्या में योग व व्यायाम को अपनाकर काफी सारी बीमारियों से दूर रह सकते हैं। आप नियंत्रण और विनम्रता पर जोर देंगे। कामकाज को लेकर यदि आप परेशान थे, तो उन समस्याओं को आज दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। प्रेम विश्वास आपके मन में बना रहेगा। आप अपने किसी काम में यदि जूनियर से मदद लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी।