आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

शुक्रवार, 17 नवंबर 2023
मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। आपको मित्रों का सहयोग रहेगा। दीर्घकालीन योजनाएं आगे बढ़ेंगी और कला कौशल में सुधार आएगा। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपके कामों में यदि कुछ अवरोध आ रहे थे, तो वह दूर होंगे। किसी विपरीत परिस्थिति में आप धैर्य बनाकर आगे बढ़ें, नहीं तो समस्या हो सकती है। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा।

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा। आपने किसी काम को अनदेखा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती हैं और कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी में किसी समझौते पर हस्ताक्षर न करें, नहीं तो आप किसी गलत जगह दस्तक कर सकते हैं। आपको किसी भी परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा और किसी से धन उधार ना लें, नहीं तो आपको उसे पूरा करना मुश्किल होगा।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को आज आपने आवश्यक कार्य में सावधान रहना होगा और आप अपनी ऊर्जा आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए रहेगा। स्थायित्व की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको अपने किसी बड़े लक्ष्य को समय रहते पूरा करना होगा। आपको साझेदारी में किसी काम को करने से अच्छा लाभ मिल सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। अपने विरोधियों से आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहने के कारण अपने कामों को पूरी मेहनत करेंगे। आप अपने डेली रूटीन में निरंतरता बनाए रखें। करीबियों पर आपका पूरा भरोसा रहेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: गौला-नंधौर नदी में खनन को लेकर आया नया आदेश, देखें……

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभ दिलाने वाला रहेगा। मित्रों का सहयोग आप पर बना रहेगा। आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं, नहीं तो समस्या होगी। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने कामों को लेकर समस्या हो सकती है, इसलिए आप उन्हे समय रहते निपटाने की कोशिश करें और किसी से धन उधार ना ले, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी निर्णय को लेने से बचने के लिए रहेगा और आप आवेश में आकर कोई ऐसी बात ना बोले, जिसे पूरा करने में बाद में आपको समस्या हो सकती है। आपके घर परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। यदि ऐसा हो, तो आप उसमें शांत रहें। आपको कुछ बातों को गोपनीय रखना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको प्रमोशन मिल सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिंदुखत्ता निवासी HM के छात्र की अमृतपुर में नहाने के दौरान डूबने से हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

तुला राशि
तुला राशि के जातकों को आज आपने आवश्यक कार्य में सावधान रहना होगा और आप अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं। सभी के साथ सम्मान बनाए रखें।  आप सबको साथ लेकर चलेंगे। परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन आप अपने बिजनेस की कुछ योजनाओं को लेकर यदि कुछ प्लानिंग करेंगे, तो वह अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन जीवन स्तर में सुधार लेकर आएगा। आप अपने कामों में निसंकोच होकर आगे बढे़ं। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगा सकती है और माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको किसी काम को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो वह दूर होगी। सगे संबंधियों का आप के ऊपर पूरा सहयोग रहेगा। समन्वय की भावना आपके मन में बनी रहेगी। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

धनु राशि
आज का दिन आपके साख सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आपको पारिवारिक समस्याओं से बाहर निकालने की कोशिश करनी होगी, तभी आप कोई काम कर सकेंगे। आप अपनी आय में व्यय संतुलन बनाकर चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ने का मौका मिलेगा।

मकर राशि
मकर राशि के जातकों को बहुत ही सोच विचार कर आगे बढ़ना होगा। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। आवश्यक मामलों में आपको धैर्य रखकर आगे बढ़ना होगा और लेनदेन से संबंधित मामले में आप पूरी शर्तों पर चलें, तभी आप अपने धन को वापस ला सकते हैं। किसी नये वाहन की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कामों के साथ-साथ माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालना होगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  18 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा। आपके महत्वपूर्ण प्रयासों में तेजी आएगी, लेकिन आप किसी के बहकावे में ना आए, नहीं तो समस्या हो सकती है। किसी नए काम की शुरुआत करना आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है। आप अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए कारोबार के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको अच्छा लाभ मिलने से आपके प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आप किसी को धन उधार ना दें और प्रशासनिक मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके कुछ विरोधी फिर से कर उठा सकते हैं, जो आपको परेशान करेंगी। घर परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर आपको अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी, तभी आप उनसे बाहर निकाल सकेंगे।