आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

बुधवार, 29 नवंबर 2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। आप आर्थिक मामलों में सावधान रहें। सगे संबंधियों से रिश्तों में यदि कुछ दरार चल रही थी, तो उसमें नजदीकियां आएंगी। बंधुत्व की भावना बनी रहेगी। आप महत्वपूर्ण काम को लेकर अपने भाई बहनों से बातचीत कर सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को अत्यधिक मेहनत करनी होगी, तभी किसी मुकाम को हासिल कर सकेंगे। राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिल सकता है।

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको आज कोई भी महत्वपूर्ण उपलब्धि को अपने हाथ से जाने नहीं देना है। सगे संबंधियों पर आपका पूरा भरोसा रहेगा। आपको लाभ के अवसरों पर पूरा ध्यान देना होगा। पैतृक मामलों में आप सावधानी बरतें और किसी की कही सुनी बातों में ना आएं। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन उधार मांग सकता है, लेकिन जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपकी स्मरण शक्ति को बल मिलेगा और आप अपने जीवन स्तर को ऊंचा बनने के लिए कुछ आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। सभी के साथ सम्मान बना रहेगा। नवीन विषयों को बढ़ावा मिलेगा। संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे और आपके अनूठे प्रयास आज रंग लाएंगे। आपके चारो ओर का वातावरण अच्छा रहेगा। आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर एक बजट बनाएं, तो आप अपने भविष्य को संचय कर पाएंगे, नहीं तो आपके बढ़ते खर्च आपके लिए समस्या लेकर आएंगे।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आपने यदि महत्वपूर्ण मामलों में जल्दबाजी दिखाई, तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। किसी से वाद विवाद में ना पड़े। सरकारी योजना को लेकर आपको अपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी, तभी आप उसमें धन लगाएंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है, जो लोग विदेश से व्यवसाय करते हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपके धन-धान्य में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। मित्रों का साथ और सहयोग बना रहेगा। आप अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए कुछ प्रयासों को कर सकते हैं और आपको यदि कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। आर्थिक उन्नति के प्रयासों में आप आगे बढ़ेंगे। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग के प्रशस्त होंगे और आपको किसी काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि आपने किसी से धन उधार लेने का सोचा है, तो बिल्कुल ना लें, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। प्रशासनिक कार्यों में आपको सावधान रहना होगा। सभी का सहयोग और समर्थन बना रहेगा। आप यदि परिवार के किसी सदस्य से कोई मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। प्रशासनिक कार्यों में आपको ढील नहीं देनी है, नहीं तो इससे आपका कोई नुकसान हो सकता है। आप किसी अजनबी की बातों में ना आए, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान कर सकते हैं। सभी का सहयोग और समर्थन आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा। आप अपने किसी काम को दूसरे के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। रचनात्मक कार्यों में आप आगे रहेंगे और विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है, जिसके कारण आपके परिवार के सदस्यों से माफी मांगनी पड़ सकती है। माता-पिता की सेवा के लिए भी आपको दिन का कुछ समय निकालना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 526 पदों पर निकाली भर्ती इस दिन से करें आवेदन

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने के लिए रहेगा। आप अपने कामों में सोच विचार कर आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। किसी काम में उसके नीति नियमों पर पूरा ध्यान दें। आप किसी अजनबी की बातों में ना आए, नहीं तो वह आपके लिए कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है। आप अपने जीवनसाथी के करियर में चल रही समस्याओं को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आपको किसी जोखिम भरे काम को करने से बचना होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से  दिन अच्छा रहने वाला है। आप अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के प्रयासों में सफल रहेंगे।

धनु राशि
आज का दिन आपके आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप कार्यक्षेत्र में अपने साथियों से यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आसानी से मिल जाएंगी। परिवार में किसी हर्ष और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, जिससे लोग भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और आपके बिजनेस में एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। आप यदि किसी लक्ष्य को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह लंबा लटक सकता है।

मकर राशि
आज का दिन लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने  के लिए रहेगा। कार्य क्षमता में वृद्धि होगी और बड़ों के बातों पर चलकर आप किसी नए काम की शुरुआत करने के प्लानिंग कर सकते हैं। आपको कुछ ठगी और सफेदपोश लोगों से सावधानी बनाए रखना ही होगी और कामकाज में यदि कुछ अड़चने लंबे समय से आपको घेरे हुए थी, तो वह दूर होंगी। बिजनेस कर रहे लोग अपनी योजनाओं को लेकर आगे बढ़ेंगे और उन्हें पूरा करके ही आज वह चैन से बैठेंगे। संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, सब इंस्पेस्टर और हेड कॉन्स्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको घर और बाहर बड़ों की बातों को ध्यान से सुनकर उन पर अमल करना होगा। रचनात्मक कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप अपने साहस और पराक्रम से प्रत्येक कार्य को आसानी से कर पाएंगे, लेकिन आपके अंदर एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण उसे सही कामों में लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके काम लटक सकते हैं। आपकी किसी बात को लेकर माताजी से बेवजह कहासुनी हो सकती है।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपका किसी भूमि, वाहन, भवन आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा, लेकिन आप अपने आवश्यक कामों में जल्दबाजी न दिखाएं, नहीं तो उससे आपको नुकसान हो सकता है। आप अपने सुख सुविधाओं की कुछ वस्तुओं को लेकर खरीदारी करेंगे, जिसमें आप अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आपके किसी मित्र की मदद से दूर होती दिख रही है। बिजनेस में यदि आपका कुछ धन लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह भी आपको प्राप्त होगा।