आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

शनिवार, 02 दिसंबर 2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए प्रेम व सहयोग की भावना लेकर आएगा। घर परिवार में माहौल आनंदमय रहेगा। आवश्यक कार्यों पर आपका पूरा ध्यान रहेगा और मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी बुद्धि व विवेक से लिए गए निर्णय से आपको खुशी होगी। आप खुशियों को अपने परिजनों के साथ साझा करेंगे। मेलजोल की भावना बढ़ेगी और वरिष्ठ सदस्यों के साथ बैठकर आप कुछ पारिवारिक मुद्दे को लेकर बातचीत कर सकते हैं। परिवार का कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है।

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। सामाजिक प्रयास बढ़ेंगे। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। भाई बंधुओ से नजदीकीयां आएंगी। यदि आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को अपनी जिम्मेदारियां को समय से पूरा करना होगा। आपके कुछ नए विरोधी पनप सकते हैं जो आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों को बल मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।  यदि आपका कोई पैतृक संपति संबंधित मामला चल रहा है,तो उसमें आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। आपके घर  किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप अपनी जिम्मेदारियां में ढील ना दें। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपका लड़ाई झगड़ा हो सकता है जिसके कारण जीवन साथी आपसे नाराज रहेंगे। विभिन्न कार्यों में  आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़ने के लिए रहेगा। आपकी सुख व समृद्धि बढ़ेगी। व्यवसाय में यदि आपको कोई सलाह दे तो आप उस पर सोच विचार करें। आपकी कोई जरूरी जानकारी लीक हो सकती हैं। आप अपने कामों में सोच से आगे बढ़े तो आप लिए बेहतर रहेगा। मित्रों से चल रही अनबन दूर होगी। आप दिखावे के चक्कर में अत्यधिक धन व्यय कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको योग्यता अनुसार काम मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको यदि कोई जिम्मेदारी सौपी पर जाए तो उसे समय रहते पूरा करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: अगले तीन दिन बिगड़ेगा मौसम, इन जिलों में बारिश, बर्फबारी और तूफान का अलर्ट जारी

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आपके बढ़ने खर्च आपको परेशान करेंगे। किसी वाद विवाद की स्थिति में आपको धैर्य बनाए रखना होगा। आर्थिक मामलों में पूरी सहजता दिखाएं। व्यापार में  आप किसी को साझेदार बनाने से बचें। विदेश की यात्रा पर जाने की  आप प्लानिंग कर सकते हैं। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। आप अपने कामों में लापरवाही न करें। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए मनवांछित फल की प्राप्ति के लिए रहेगा। पितरों के साथ आप कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में आप अधिकारियों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से आपको परेशान कर रहा था तो उसमें भी आपको जीत मिलती दिख रही है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। विभिन्न विषयों में गति आएगी।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। नौकरी में कार्यरत लोगों की पद में प्रतिष्ठा बढ़ सकती हैं। आपको अपने मित्रों से किसी बात को गुप्त नहीं रखना है। कार्यक्षेत्र में आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। आप किसी मनोरंजन की यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने व्यावसायिक कामों को लेकर अपने भाई व बहनों से मदद मांग सकते हैं।  यदि ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे धन मांगे, तो बिल्कुल ना दें।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए बिजनेस के मामले में अच्छे परिणाम लेकर आएगा। अपनों का साथ व सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा और आपकी मेहनत रंग लाएगी। भाईयों का साथ मिलने से आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ  आप किसी मागंलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। रक्त संबंधी रिश्तों में किसी बात को लेकर अनबन पैदा हो सकती हैं। जनकल्याण के कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। पुण्य कार्य में भी आप अच्छा खासा धन लगाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी हिंसा: मास्टर माइंड अब्दुल मलिक का बेटा अब्दुल मोईद गिरफ्तार, अब तक 84 आरोपी हुए गिरफ्तार

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को आपको नजर अंदाज करने से बचना होगा। आप अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोडें। व्यापार कर रहे लोगों अपने डेली रूटीन को बनाए रखे। आपके व्यक्तिगत प्रयास बेहतर रहेंगे। लेनदेन से संबंधित कोई मामला आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है, इसलिए आप अपनी बात स्पष्टता से रखें। घूमने फिरने जाने की यदि आप प्लानिंग कर रहे हैं तो उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, नही तो आपका धन खर्च बढ़ सकता है।

मकर राशि
आज का दिन कारोबार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि उन्हें उनकी पुरानी समस्याओं से राहत मिलेगी। मित्रों व सहकर्मियों पर आपका पूरा विश्वास रहेगा। आर्थिक गतिविधियों में आप कोई पहल न करें। किसी को सलाह देने से पहले सोच विचार करें। माता-पिता के आशीर्वाद से  आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। संतान पक्ष की ओर से आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। आप आवश्यक कामों में ढील ना दे।

यह भी पढ़ें 👉  01 मार्च का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम को करने से बचने के लिए रहेगा। लेनदेन के मामलों में जल्दबाजी बिल्कुल ना दिखाएं नहीं तो समस्या हो सकती है। सेवा क्षेत्र में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आप अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोडें नहीं तो आपके काफी काम में लटक सकते हैं। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी और आपकी मेहनत रंग लाएगी। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं। आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला  आपको परेशान कर सकता है।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी। आप लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा से जुड़े समस्याओं से राहत मिलेगी। धन संबंधी मामलों मे आपकी पूरी रुचि रहेगी। जीवन साथी के साथ रिश्ते को बेहतर बनाने की आप पूरी कोशिश करेंगे। आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं के खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। नए अनुबंधों का आपको लाभ मिलेगा। आप अपने मन में सकारात्मकता बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *