आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

शनिवार, 30 दिसंबर 2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे लोग छुटपुट लाभ की योजनाओं पर पूरा ध्यान ताकि उन्हें अच्छा लाभ मिल सके। आप अपनी संतान के करियर को लेकर कोई प्लानिंग कर सकते हैं। आप अपने माता-पिता को लेकर किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आपका कोई भाई यदि आपसे कोई धन संबंधित मांगे तो आप वह अवश्य करें। आपको किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे। संतान से किसी बात को लेकर आपकी कहा सुनी हो सकती है।

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको कुछ मानसिक चिंता रहने के कारण आपके स्वभाव चिड़चिड़ापन रहेगा जिसके कारण परिवार के सदस्य भी परेशान रहेंगे। आपको यदि कोई जोखिम उठाना पड़ेतो बहुत ही सावधानी से उठाएं। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। व्यवसाय में यदि आपने कोई बदलाव कियातो इससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। आप अपने अनुभवों का कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ लेंगे, जिससे अधिकारी भी आपसे प्रसन्न नजर आएंगे। आपका कोई काम आपके लिए सिर दर्द बन सकता है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। अकस्मात धन लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।  यदि आपने किसी से कुछ धन उधार लिया था, तो  आप उसे भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। आपकी सुख सुविधाओं की वस्तुओं में इजाफा होगा। आप अपनी धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे। राजनीति में कार्यरत लोगों को ऊपर जिम्मेदारियां का बोझ आ सकता है। आपका किसी नए घर,मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। भाई व बहनों से चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी।

यह भी पढ़ें 👉  12 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपनी पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। सभी सदस्य एकजुट नजर आएंगे। नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे लोगों को आज कोई दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है। आप किसी विशेष काम के चलते  यात्रा पर जा सकते हैं। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था,तो वह  पूरा हो सकता है। मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए सावधान रहने के लिए रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज ना करें व डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेंगे। आपने किसी से यदि मांग कर वाहन चलाया तो उसे किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। आपको कार्यक्षेत्र में कोई नया काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। जीवनसाथी से आप संतान से संबंधित किसी काम को लेकर बेवजह पर लड़ाई झगड़ा पनप सकता है,इसलिए आप दोनों एक दूसरों की बातों को समझने की कोशिश करें। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। माताजी की किसी बात को लेकर आप नाराज हो सकते हैं।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखने के लिए रहेगा। आपको किसी पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होने से आपकी संपत्ति में भी इजाफा होगा। यदि आपने शेयर मार्केट अथवा किसी लॉटरी आदि में धन का निवेश किया था तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आप अपने घर की साफ-सफाई व रख रखाव आदि पर पूरा ध्यान देंगे जिन पर आप अच्छा खासा धन भी खर्च करें। आपको किसी वाहन आदि की खरीदारी करना अच्छा रहेगा। आपका कोई काम पूरा होने से परिवार में  किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन हो सकता है जिससे आपके मन को खुशी मिलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए व्यवसाय के मामले में थोड़ा कमजोर रहेगा इसलिए आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लें। आपके विरोधी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे, जिन्हें देखकर आपको हैरानी होगी। आप किसी काम के चलते यदि यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे,तो उसमें अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करें। आप किसी से धन उधार लेने से बचे। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहेगा क्योंकि आपको किसी शारीरिक समस्या के कारण अपने कामों को पूरा करने में समस्या होगी। आप यदि किसी नए काम की शुरुआत करेंगे तो उसमें कुछ रुकावटें जरूर आएंगी लेकिन उन्हें आप अपने पिताजी की मदद से दूर करने में कामयाब रहेंगे। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपका कोई परिजन आपसे किसी बात को लेकर नाराजगी रहेगी। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।

धनु राशि
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। आपका कोई काम यदि पूरा होने वाला था तो आज उसमें बाधाएं आ सकती हैं। कार्य क्षेत्र में आपको कोई काम मिलने से आपकी प्रशंसा का ठिकाना नहीं रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप किसी वाद विवाद से दूर रहे नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले को लेकर कानून का सहारा लेना पड़ सकता है। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। आपकी कोई पारिवारिक कलह फिर से सिर उठा सकती है जो आपको परेशान करेगी। व्यवसाय में आपको किसी प्रकार का कोई घाटा हो सकता है। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करने जा रहे थे तो उसे कुछ समय के लिए टाल दें। आपका कोई लेनदेन से संबंधित मामला आपको नुकसान दे सकता है आप अपने माता-पिता से आज अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर आज कोई बड़ा कदम उठाना पड़ सकता है

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप कार्य क्षेत्र में सावधानी बरतें नहीं तो आपके ऊपर कोई झूठा आरोप लग सकता है। आपको किसी दूसरे की बातों में आकर कोई निर्णय लेने से बचना होगा और सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको अपने कामों को कल पर टालने से बचना होगा नहीं तो बाद में आपको उन्हें पूरा करने में समस्या होगी। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे तो उसमें उन्हें जीत अवश्य हासिल होगी।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों के ऊपर जिम्मेदारियां का बोझ तो आएगा लेकिन वह उन्हें समय से पहले पूरा करेंगे। आपको पार्टनरशिप में किसी काम को करने से अच्छा लाभ मिल सकता है।  आपकी कोई बिजनेस संबंधित डील यदि लंबे समय से लटक रही थी तो वह भी पूरी हो सकती है। परिवार में किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको जीवनसाथी के साथ चल रहे मतभेदों को दूर करने की कोशिश करनी होगीजिनमें आपको वरिष्ठ सदस्यों से मदद लेनी पड़ सकती है।