उत्तराखंड: भारी बारिश का हाई अलर्ट, इन तीन जिलों में कल सभी स्कूल रहेंगे बंद, आदेश जारी……

ख़बर शेयर करें 👉

उत्तराखंड। राजधानी देहरादून में कल सभी सरकारी, गैर सरकारी विद्यालय कक्षा 12 तक बंद रहेंगे जिलाधिकारी सोनिका मीणा ने बताया है की मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए कल कक्षा 12 तक सभी स्कूल विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे शिक्षा विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि इन आदेशों का सख्ती से पालन कराए।

भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा दिनांक 22 अगस्त, 2023 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 23 अगस्त, 2023 को जनपद देहरादून में कही-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र वर्षा होने का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वर्तमान में जनपद के समस्त क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा को दृष्टिगत संवेदनशील स्थलों में भूस्खलन की सम्भावना बढ़ जाती है। इससे किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित हो सकती है। अतः आपदा न्यूनीकरण के दृष्टिगत जनपद के कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं और आंगनबाड़ी केन्द्रों में दिनांक 23.08.2023 को एक दिन का अवकाश घोषित किया जाता है।
अतएव जनपद समस्त शासकीय / गैर शासकीय एवं निजी स्कूलों के साथ सभी आंगनबाड़ी केन्द्र दिनांक 23.08.2023 को बन्द रहेंगे। मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी देहरादून को निर्देशित किया जाता है कि उपरोक्त समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित कराएगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां दुष्कर्म पीड़िता ने दरोगा पर लगाया यौन शोषण करने का आरोप

पौड़ी गढ़वाल जिले में भी छुट्टी
भारत मौसम विज्ञान विभाग देहरादून द्वारा 21 अगस्त 2023 को जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 23.8.2023 से। 24.8.2023 तक जनपद टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल एवं उधम सिंह नगर जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने वर्षा के अति तीव्र से अत्यंत तीव्र दौर होने की संभावना को देखते हुए जिला अधिकारी पौड़ी डॉ आशीष चौहान ने बुधवार 23 अगस्त को कक्षा 01 से कक्षा 12 तक के समस्त राजकीय / सहायता प्राप्त / निजी मान्यता प्राप्त विद्यालयों एवं आंगनबाड़ियों में दिनांक 23 अगस्त 2023 को एक दिन का अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- मौसम विभाग ने आज कुमाऊं में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

हरिद्वार जिले में भी छुट्टी घोषित
भारी बारिश के मद्देनजर उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में रेड अलर्ट के चलते बुधवार 23 अगस्त को जिलाधिकारी ने अवकाश घोषित किया है आदेश जारी करते हुए बताया गया है कि 22 से 26 अगस्त तक अगले 5 दिनों के लिए मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार 23 अगस्त को हरिद्वार में रेड अलर्ट के तहत कहीं-कहीं भारी एवं बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है जिसके तहत कक्षा 1 से 12 तक के विद्यालयों सहित आंगनबाड़ी वह मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों को बुधवार 23 अगस्त को अवकाश घोषित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं ऐसे विद्यालय जिनमें परीक्षा चल रही है वह यथावत चलती रहेगी।