04 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

ख़बर शेयर करें 👉

मंगलवार, 04 जून 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी और उन्हें किसी पद की प्राप्ति होने की संभावना है। रचनात्मक मामले बेहतर रहेंगे और आप सफलता की राह पर आगे बढ़ेंगे, लेकिन विरोधी सक्रिय रहेंगे। बिजनेस में आपकी कुछ योजनाएं गति पकड़ सकती हैं। विद्यार्थियों को अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और आप अपने खर्चों को ज्यादा ना बढ़ाएं, नहीं तो आपको उन्हें पूरा करने में समस्या आएगी।

वृषभ राशि
आज आपको अपने आय और व्यय में बजट बनाकर चलना होगा। आप सभी को जोड़ने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। त्याग और सहयोग की भावना आपके मन में रहेगी। पारिवारिक रिश्तों में सक्रियता आएगी। आपकी आर्थिक स्थिति आपके खर्चों के कारण प्रभावित हो सकती है। आपको अपने कामों को प्राथमिकता देनी होगी, नहीं तो वह लंबे लटक सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों का ध्यान इधर-उधर के कामों में लगने के कारण उनका पढ़ाई में नुकसान हो सकता है, जिसका असर उनकी परीक्षा की तैयारी पर भी पड़ेगा।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए रहेगा। आप अपने करियर पर पूरा फोकस बनाए, तभी आप आगे बढ़ सकेंगे। आप अत्यधिक लाभ के चक्कर में थोड़े लाभ पर ध्यान नहीं देंगे, जिससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। अपने भाई-बहन से कोई वाद विवाद होने के कारण आप परेशान रहेंगे। आप अपने पिताजी की मदद से आसानी से परेशानियों को दूर कर पाएंगे। आपके बिजनेस को गति तो मिलेगी, लेकिन इसके साथ-साथ आपके विरोधी उन कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको इससे बचने की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  16 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए अपने आवश्यक कामों पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। अपने आवश्यक कामों में तेजी आएगी और आपको अपने आसपास रह रहे विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप अपनी वाणी व व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपको व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। पैतृक संपत्ति संबंधित मामला यदि लंबे समय से विवादित चल रहा था, तो उसमें भी आपको जीत मिलेगी। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा। यदि आपको कोई जिम्मेदारी दी जाए, तो आप उसमें ढील बिल्कुल न दें।

सिंह राशि
आज आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन आपको अपनी योजनाओं को बनाकर आगे बढ़ना होगा। आपको किसी बड़ी उपलब्धि के मिलने के पूरी संभावना है। किसी प्रॉपर्टी की डील को फाइनल करते-करते रह सकते हैं, जिससे आपको कोई नुकसान भी हो सकता है। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत योजना पर पूरा ध्यान देंगे। पिताजी को कोई पेट संबंधित समस्या होने के कारण आपको उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ सकता है। सरकारी योजनाओं का आपको लाभ मिलेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी और आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए किसी काम को लेकर जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा। आपकी जीवनशैली आकर्षक रहेगी। परिजनों का आप पर भरोसा रहेगा। आपके परिवार में बड़े सदस्यों से मदद की आवश्यकता होगी। व्यक्तिगत संबंधों में मधुरता आएगी। किसी नई योजना में धन लगाना आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं को नजर अंदाज न करें। जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं,उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप अपने महत्वपूर्ण कामों को कल पर न टाले नहीं तो समस्या हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  15 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए प्रेम व स्नेह बना रहेगा। साझेदारी में काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा। व्यापार में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आप अपनी तरक्की की राह पर आगे बढ़े। आपके नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। आपको किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा। विद्यार्थी अपनी शिक्षा पर पूरा ध्यान देंगे और अपने परीक्षा की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यदि आपको कोई शुभ सूचना मिले,तो आप उसे तुरंत आगे ना बढाएं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपको अपने शारीरिक कष्ट को नजरअंदाज नहीं करना है।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य के प्रति लक्ष्य को पूरा करने के लिए रहेगा। व्यापार में  संतुलन बना रहेगा। कार्य क्षेत्र में आप उम्मीद से अच्छा प्रदर्शन करेंगे और आपको अपने करीबियों की बातों को सुनना होगा।  सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेगी । आप किसी के प्रलोभन में ना आए। कार्य क्षेत्र में आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा।  आप अपने आसपास रह रहे लोगों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। नौकरी में आपके दिए गए काम की सराहना होगी, जिसे देखकर आपको खुशी होगी।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। किसी काम में आपको उसके नीति व नियमों का ध्यान देने की आवश्यकता है। आपके काम की गति तेज रहेगी।  आपको एक के बाद एक शुभ सूचना मिलती रहेगी।  आपको किसी बात को लेकर यदि मानसिक तनाव था,तो वह भी  दूर हो सकता है। आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे। दिल से आपको सोचने की आवश्यकता है। आप  अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। किसी विशेष व्यक्ति से आपको मिलने का मौका मिलेगा। आपको किसी सदस्य की ओर से कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है। व्यक्तिगत सफलताओं पर आप पूरा जोर देंगे। आपको किसी निर्णय को जल्दबाजी में लेने से बचना होगा। सामानता का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपको अपने जरूरी मामलों में तेजी दिखानी होगी, यदि उनमें ढील दी, तो  उससे आपको कोई नुकसान हो सकता है। आप किसी से कोई वादा बहुत ही सोच विचार कर करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां दर्दनाक सड़क हादसा, अलकनंदा में गिरा टेम्पो ट्रैवलर, दस लोगों की मौत

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपके लंबे समय से रुके हुए कम गति पकड़ेंगे। सामाजिक काम में आप पूरा उत्साह दिखाएंगे।  आपको किसी नए पद की प्राप्ति भी हो सकती है। विद्यार्थियों के किसी परीक्षा के परिणाम आने से उन्हें कोई सरप्राइज पार्टी मिल सकती है। कामकाज के प्रति आपकी रुचि रहेगी। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा। आपको बड़ा का पूरा सहयोग मिलेगा । आप उनकी बातों का सम्मान करें।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें।  अपने रहन-सहन के स्तर को सुधारने की कोशिश करेंगे। आपको एक के बाद एक शुभ सूचना मिलती रहेगी, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। वाणिज्यिक मामले को गति मिलेगी। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में रहेगा। आपका किसी संपत्ति संबंधित विवाद से छुटकारा मिलेगा। बिजनेस में यदि आपने किसी को पार्टनर बनाया था, तो आप उसे पर पूरी निगरानी बना कर रखें। आपके धन धान्य में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। रक्त संबंधी रिश्तो में मजबूती आएगी और आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे।