आज का राशिफल : जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे..…

ख़बर शेयर करें 👉

बुधवार, 05 जुलाई 2023
मेष राशि

आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों के तुलना में अच्छा रहने वाला है। आपको जीवनसाथी के साथ कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाने का मौका मिलेगा और परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आप खुश रहेंगे और आप कोई बड़ा काम शुरू कर सकते हैं। इसके साथ-साथ आपको अत्यधिक मेहनत करनी होगी और आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। पुरानी गलती से आज आपको सबक लेना होगा और किसी की कहीसुनी बातों में आकर कोई निर्णय लेने से बचें।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। आपकी अपने किसी परिचित से मुलाकात हो सकती है और आप अपनी वाणी की सौम्यता आप बनाए रखें, नहीं तो यह आपका कोई वाद विवाद भी करा सकती है। आप किसी से यदि धन उधार लेंगे, तो आपको उसे स्वीकार करना मुश्किल होगा, इसलिए आज आप सावधानी बरतें। आपको व्यवसाय संबंधी मामलों में धोखा मिल सकता है और परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह किसी परिजन की मदद से दूर होगी।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए संपत्ति संबंधित मामले में सावधानी रखने के लिए रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को आज उनके कामों से जाना जाएगा और उनके जनसमर्थन में भी इजाफा होगा। आपको अपने किसी परिचित से आज कोई बड़ा लाभ मिल सकता है। आप यदि किसी धार्मिक यात्रा पर जाएं, तो अपने माता-पिता को साथ लेकर जाए। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। संतान से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ विशेषकर दिखाने के लिए रहेगा और आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका कोई रुका हुआ काम आज पूरा हो सकता है। आप किसी व्यक्ति से मुलाकात करने से पहले अपनी बात अवश्य रखें और आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद आपके लिए जीत लेकर आ सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय बिजनेस बढ़ाने की योजनाओं को बनाएंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में आ रही समस्याओं को लेकर अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं। आज आपको किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  12 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए किसी नए कार्य को करने के लिए रहेगा। आपको वाहन चलाते समय अपने ध्यान एकत्रित रखना होगा, नहीं तो कोई दुर्घटना हो सकती है। व्यवसाय में आप कुछ नई योजनाओं की शुरुआत करने की पूरी नीति बनाएंगे, जो बाद में आपके लिए अच्छा लाभ अवश्य देंगी। प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे लोगों को किसी बड़ी संपत्ति को खरीदने का मौका मिलेगा। यदि आप कुछ नया शुरू करने की सोच रहे है, तो उसमें आज आपको राहत अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी अपनी परीक्षा पर फोकस बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य में समस्या लेकर आ सकता है और बिजनेस कर रहे लोगों के लिए भी आज दिन कमजोर रहेगा। आप अपने मन में चल रही किसी बात को लेकर आज अपनी माता-पिता से बातचीत कर सकते हैं। आपको अत्यधिक तले भूने भोजन से परहेज रखना होगा और व्यवसाय में यदि आपने पार्टनरशिप में किसी काम की शुरुआत की है, तो उसमें आपकी अच्छी बॉन्डिंग रहेगी। आपके किसी मित्र के लिए आप कुछ रूपयों का इंतजाम कर सकते हैं। आपको अकस्मात धन लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आप धार्मिक कार्यों पर भी पूरा जोर देंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, क्योंकि आपको आपका रुका हुआ धन मिल सकता है। आपको आज किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपका कोई पुराना काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह आज पूरा हो सकता है। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनका कोई विरोधी उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकता है। आप अपने काम से लोगों के बीच जगह बनाने में कामयाब रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  12 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में चल रही समस्या के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। यदि आपने जीवनसाथी को किसी छोटे-छोटे व्यवसाय की शुरुआत कराई है, तो उसमें अच्छा मौका मिल सकता है। आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। परिवार में आपको मानसिक तनाव गहरा रहेगा और व्यवसाय में आपको लाभ मिलने से आज आप प्रसन्न रहेंगे। आपकी किसी काम को पहल करने की आदत आज आपके लिए समस्या लेकर आ सकती है।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए अत्यधिक मेहनत भर रहेगा। आपको किसी दूसरे के मामले में पड़ने से बचना होगा। आपको आज अपनी वाणी पर संयम बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि कार्यक्षेत्र में आज कोई कलह की स्थिति उत्पन्न हो, तो उसके बीच में ना बोले। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज कोई अच्छा मौका हाथ लग सकता है। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की छवि और निखरकर आएगी।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए तनाव से भरा रहने वाला है। परिवार में यदि सदस्यों में किसी बात को लेकर कलह की स्थिति चल रही थी, तो वह भी आपको परेशान करेगी। यदि आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा, नहीं तो उसके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है। आर्थिक स्थिति को लेकर आप परेशान रहेंगे। आपका कोई विशेष काम आज रुक सकता है। संतान से आपकी किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग पर प्रशस्त होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  12 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

कुंभ राशि
आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा, जो लोग विदेश घूमने जाने की इच्छा रखते हैं, उन्हें आज कोई अच्छा मौका हाथ लग सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। यदि आपको कोई भी शारीरिक समस्या लंबे समय से घिरे हुए हैं, उसमें आप डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें, नहीं तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है। यदि आपने पार्टनरशिप में किसी व्यवसाय को करने का सोचा है, तो उसमें आपको अपने पार्टनर की पूरी जांच पड़ताल आवश्यक करनी होगी, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। बिजनेस के मामले में एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। व्यापार कर रहे लोगों को आज अच्छा लाभ मिलने से वह फूले नहीं समाएंगे। यदि आपको कोई संपत्ति संबंधित मामला विवादित था, तो उसमें भी आज आपको जीत मिल सकती है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकता है, लेकिन आपको उसमें उनकी बात भी सुननी होगी। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को अत्यधिक व्यय करने से बचना होगा, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।