उत्तराखंड : आज इन चार जिलों में भारी बारिश की आशंका,……रेड अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें 👉

देहरादून। उत्तराखंड के चार जिलों में आज मौसम विभाग ने अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के तहत राज्य में बृहस्पतिवार को को भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि अगले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर और पौड़ी में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही देहरादून, टिहरी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भी भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने नदी किनारे रहने वालों लोगों को आगामी 15 अगस्त तक सतर्क रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें 👉  19 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

मौसम विभाग के बारिश के अलर्ट को देखते हुए आज बृहस्पतिवार 10 अगस्त को चंपावत, बागेश्वर, पौड़ी, नैनीताल और चमोली जिले के सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है।
प्रदेश में आ रही आपदाओं के बीच बुधवार तक 225 सड़कें बंद हैं। इनमें दो नेशनल हाईवे, 13 स्टेट हाईवे, आठ जिलों के बीच की मोटर रोड, चार बाह्य मोटर मार्ग, 89 गांवों की सड़कें शामिल हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्मित 109 ग्राम सड़कें भी बंद पड़ी हुई हैं। सरकार इन्हें खोलने का प्रयास कर रही है।