15 अप्रैल का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

सोमवार, 15 अप्रैल 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। करियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता व्यर्थ होगी। धन संबंधित मामलों में आपको ससुराल पक्ष से कोई मदद मिलती दिख रही है। आपके सुख साधनों में वृद्धि होगी। आप किसी संपत्ति की खरीदारी को लेकर हस्ताक्षर बहुत ही सोच समझकर करें। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहना होगा। यदि आप जीवनसाथी से किसी काम को लेकर सलाह मशवरा करेंगे, तो इससे आप दोनों के बीच का रिश्ता बेहतर रहेगा।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके सहयोगी आपका पूरा साथ देंगे। आपको संतान के काम को लेकर प्रोत्साहन देना होगा। पारिवारिक मामलों को आप घर में ही निपटाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपका किसी बड़े लक्ष्य के प्रति अग्रसर रहेंगे। आप अपनी वाणी व व्यवहार से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। राजनीति में कार्यरत लोगों के ऊपर जिम्मेदारियां बहुत रहेगी। यदि आप नौकरी में किसी बदलाव की योजना बना रहे थे, तो वह दूर होती दिख रही है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए जिम्मेदारी से काम करने के लिए रहेगा। राजनीति में कार्यरत लोगों के काम की सराहना होगी। यदि आपने अपने काम को किसी के भरोसे छोड़ा, तो उसमे कोई गड़बड़ी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको अपने अधिकारियों की किसी गलत बात पर हां मे हां मिलाने से बचना होगा। आप अपने जिम्मेदारियों में ढील ना दें। आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। आपके परिवार में किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां दो नाबालिक बहनों के साथ विशेष समुदाय के लड़कों ने होटल में किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करेंगे। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको ढील नहीं देनी है। आपको अपनी भावनाओं पर कंट्रोल रखना होगा।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए उलझन लेकर आएगा। आप बिजनेस में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचें। शेयर मार्केट की ओर रुख कर रहे लोग किसी अनुभवी व्यक्ति के सलाह मश्वरा करके निवेश करें। आप अपनी पारिवारिक समस्याओं को घर व बाहर न जाने दें। भाग्य का सितारा तो आज बुलंद रहेगा, लेकिन फिर भी आप सोच समझ कर काम को करें। किसी अनजान व्यक्ति से आपको दूरी बनाकर रखनी होगी। बिजनेस में आपकी योजनाएं गति पकड़ेगी, जो आपको अच्छा लाभ देंगी।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए कला व  कौशल में सुधार लेकर आएगा। आपको छुटपुट लाभ की योजनाओं पर भी पूरा ध्यान देना होगा। किसी काम के चलते आपको अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। प्रॉपर्टी डीलिगं का काम कर रहे लोग किसी संपत्ति  खरीदारी कर सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी पर काफी धन लगाएंगे। किसी लड़ाई झगड़े में अपने आसपास के माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। आप किसी वाद विवाद की स्थिति में धैर्य बनाए रखें।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए कठिनाइयों भरा रहेगा। आपको अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को  कुछ योजनाओं का भी पूरा लाभ मिलेगा। राजनीति में कार्यरत लोग किसी बड़े नेता से मिल सकते हैं। आप अपने कामों की योजना बनाकर आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान को आज किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप, बढ़ाई गई सुरक्षा

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए उत्साहपूर्ण रहने वाला है। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। आपको करियर में एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा। बिजनेस में आपकी योजनाएं गति पकड़ेगी। मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। जीवन साथी के साथ आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है। आप किसी निवेश संबंधी योजना में अच्छा धन लगा सकते हैं, जिससे आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा। आप किसी यात्रा पर जाने के लिए सोच विचार कर सकते हैं।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा। आप काम को लेकर कुछ योजना बनाएंगे। आपकी कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जिनसे आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। आप किसी अनुभवी व्यक्ति से काम को लेकर कोई सलाह मश्वरा कर सकते हैं। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने की संभावना है। आप अपनी आय और व्यय में बजट बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान की तरक्की में आ रही बाधाएं दूर होगी। विरोधियों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए प्रभाव व प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की छवि और निखरेगी। बंधुत्व की भावना को बल मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करें अन्यथा वो नाराज हो सकते हैं। जो जातक सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें किसी सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। आप काम को किस्मत के भरोसे ना छोड़ें। जनहित के कार्य में आपकी खूब रुचि रहेगी। लोगों का सहयोग व सानिध्य आज आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं, जिन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  15 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आपको रुपए पैसे से संबंधित मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको किसी पुराने निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को सावधान रहकर अपने काम को करना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको काम का कोई टारगेट मिल सकता है, जिसे आपको पूरा करना होगा। यदि आप किसी से कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

मीन राशि
आज आप लंबे समय से रुके हुए काम को पूरा करेंगे। आप विश्वास से भरपूर रहेंगे। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आप अपनी वाणी व व्यवहार से घर व बाहर लोगों का दिल आसानी से जीत पाएंगे। आप अपने हर काम को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। धर्म कर्म के कार्य के प्रति आपकी खूब रुचि रहेगी। दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, वह किसी संस्था से जुड़ सकते हैं। आपकी पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा।