30 अप्रैल का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

मंगलवार, 30 अप्रैल 2024
मेष राशि
आज आपके लिए दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप बिजनेस को लेकर परेशान रहेंगे। आप अपनी मेहनत में कोई कसर न छोड़ें। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आप अपनी बुद्धि का प्रयोग करके लोगों से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी को कोई शारीरिक कष्ट होने के कारण आपका मन परेशान रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने के लिए रहेगा। आपको अपने कामों के किसी दूसरे के भरोसे नहीं छोड़ता है, नहीं तो वह लटक सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोग यदि अपने अधिकारियों को कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे। आप अपने माता-पिता से कुछ जरूरी काम को लेकर बातचीत करेंगे। अपने काम में आत्मनिर्भर होकर आगे बढ़ेंगे। यदि आप कहीं धन निवेश करना चाहते हैं तो अभी रुक जाएं, आपको नुकसान हो सकता है।

मिथुन राशि
आज आप बिजनेस से जुड़ी समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेंगे। आप अपने परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। आपको दूर रह रहे परिजन की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती हैं। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। नौकरी में आपको प्रमोशन मिलता दिख रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां बुजुर्ग महिला की दिनदहाड़े हुए हत्या का पुलिस ने 48 घंटों में खोला रहस्य

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने मनमानी व्यवहार के कारण परेशान रहेंगे। आप कुछ कामों में अपनी मर्जी चलाएंगे, जिस कारण आपके उसे पूरा करने में समस्या आएगी। बिजनेस में भी मन मुताबिक लाभ न मिलने से आप थोड़ा परेशान रहेंगे। यदि आप  संपत्ति खरीदने का प्रयास कर रहे हैं तो अभी उसमें रुकावट आने की संभावना है। वाहन चलते समय सावधानी बरतें। आप अपनी संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करेंगे। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए भाग दौड़ भरा रहने वाला है। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। यदि आप परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लें तो उसकी जिम्मेदारी दूसरे पर न डालें। परिजन के मन में चल रही  उलझन को जानने की कोशिश करें। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय से भी बाद में आपको पछतावा होगा।

कन्या राशि
आज आप अपना समय खुद को एकाग्र करने में लगाएंगे। अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालें । आप अपनी जिम्मेदारियों में ढील ना दे। आप अपने घर से पूजा पाठ आदि का आयोजन कर सकते हैं। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। यदि आपने पार्टनरशिप में किसी काम को किया है, तो उसमें आपके पार्टनर आपके कामों में आपका पूरा साथ निभाएंगे। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मांग सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, अब इन कर्मचारियों को मिलने जा रहा पुरानी पेंशन का लाभ

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। किसी नए काम की शुरुआत के लिए दिन अच्छा है। किसी के कहने में आकर आप लड़ाई झगड़े में ना पड़े। अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें। अपनी दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें। परिवार के किसी सदस्य से आपकी किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। अपने शारीरिक कष्टो को नजरंदाज  ना करें, डॉक्टर से परामर्श लें।

वृश्चिक राशि
आज आप धन संबंधी योजनाएं बनाएंगे। किसी अजनबी पर भरोसा ना करें। अपनी पारिवारिक समस्याओं को मिल बैठकर सुलझाएं, नहीं तो इससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों  साथी की बातों में आकर कोई निवेश न करें, नहीं तो इससे उन्हें बाद में कोई नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य कोर्स के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है। राजनीति में कार्यरत लोगों को  किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिलेगा। आप किसी को धन उधार दे सकते हैं।

धनु राशि
आज आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। आपकी तरक्की में यदि कुछ बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी। आपकी संतान किसी गलत राह को पकड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आप पर जिम्मेदारी अधिक है, इसलिए काम पर फोकस बनाएं रखें। किसी विरोधी की बातों में आने से बचें। आप अपने माता-पिता को  किसी धार्मिक कार्यक्रम में लेकर जाएंगे।

मकर राशि
आज आप किसी भी काम को करने के लिए सूझबूझ कर आगे बढ़ेंगे। दिमाग की जगह अपने दिल की सुनें और अपने ऊपर भरोसा रखें। आपके काम बिना की बाधा के पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में कोई आपसे धन संबंधित मदद मांग सकता है, जिससे आप पूरी अवश्य करेंगे। संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है। आप छोटे बच्चों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। जीवनसाथी से आप अपने मन में चल रही उलझनों को लेकर बातचीत करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां श्रद्धालुओं से भरा टेम्पो ट्रेवलर दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने किया रेस्क्यू

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। बिजनेस में आप कामो को सही से करें। अपनी जिम्मेदारियां किसी दूसरे पर ना डालें। पार्टनरशिप में किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छे रहेगी। आप किसी नए वाहन को अपने घर खरीद कर ला सकते हैं। आपको अपने मित्रों का पूरा साथ मिलेगा। माता-पिता को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आप किसी दूसरे की कही सुनी बातों में ना आए। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। आपकी आय तो सीमित रहेगी, लेकिन आपके खर्चे अधिक रखने  के कारण समस्या होगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई पर ध्यान कम लगाएंगे।  आप किसी नए घर की खरीदारी कर सकते हैं। आपको अपनी कामों को लेकर जल्दबाजी दिखाने से बचाना होगा, नहीं तो उनमें कोई गड़बड़ी हो सकती है। आप अपनी माताजी से  कुछ जरूरी काम को लेकर बातचीत कर सकते हैं।