5 अप्रैल का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

शुक्रवार, 05 अप्रैल 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए किसी धार्मिक कार्यक्रम से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। विरोधी आपके साथ मित्र के रूप में रहेंगे और आपको कोई धोखा दे सकता हैं। किसी डील से अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। आपको अपने कामयाबी पर घमंड नहीं दिखाना है और परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आपको अपने कामों में आत्मनिर्भर होकर आगे बढ़ना होगा। आपको अपने कामों में बड़े सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है।

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए सुखद परिणाम लेकर आएगा, जो विद्यार्थी किसी कोर्स को करना चाहते हैं, वे आज आवेदन कर सकते हैं। आपको व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ मिलने की संभावना है। आप यदि किसी यात्रा पर जाएंगे, तो उसमें वाहन सावधानी से चलाएं। जीवनसाथी के करियर की आपको चिंता सता सकती हैं। आपको अपने परिजनों से आज किसी कानूनी मामले को लेकर बातचीत करनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आप अत्यधिक काम मिलने से आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा और आपकी जिम्मेदारियां भी बढ़ेगी।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप जीवनसाथी के लिए किसी छोटे-मोटे व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आप कहीं घूमने जा सकते है। आपको स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहने के कारण आपका कामों में मन थोड़ा कम लगेगा। आपको पार्टनरशिप में कोई काम करने से अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। जीवनसाथी को आप समय दें और उनके मन में चल रही समस्याओं को जानने की कोशिश करें ताकि आपका रिश्ता बेहतर चल सके। आप अपने धन का निवेश किसी सरकारी योजना में कर सकते हैं।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने आसपास में किसी से वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार ना दें, नहीं तो इससे आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। आप राजनीति में यदि कदम बढ़ाने जा रहे हैं, तो पहले कुछ जानकारी रखें, तभी आगे बढ़ें। परिवार के सदस्य के साथ मिल बैठकर आप कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आपको उनके लिए कुछ चिंता चल रही थी तो वह भी आज समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां श्रद्धालुओं से भरा टेम्पो ट्रेवलर दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने किया रेस्क्यू

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों का सपना पूरा होगा और परिजनों के सभी सदस्य आवभगत करते नजर आएंगे। बिजनेस की दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। आपको वाहनों के प्रयोग से सावधान रहना होगा। आपको बाहर की चीजों को खाने से बचना होगा, क्योंकि आपको गले से संबंधित समस्या हो सकती है। आपके कुछ बनते कामों को आपके विरोधी बिगाड़ सकते हैं।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में परिवर्तन को बहुत ही सोच विचार कर करने के लिए रहेगा। व्यवसाय में आपको अपने सहयोगियों पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आप जीवन में कुछ नया करने की कोशिश में लगे रहेंगे। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को लेकर आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान रहेंगे। आप अपनी दिनचर्या में योग और व्यायाम को बनाए रखें। किसी को धन उधार देने से बचें। बिजनेस की योजनाएं आपको अच्छा लाभ देगी। आप अपने भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग अवश्य करें।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए व्यवसाय में किसी बड़े जोखिम से बचने के लिए रहेगा। आप अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। यदि आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो, तो उसमें आप कोई ऐसी बात ना करें, जो कि लोगों को बुरी लगे और आप अपने किसी किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डालें, नहीं तो आपका धन का नुकसान हो सकता है। परिवार में आपसी कलह रहने के कारण लोग एक दूसरे की बातों को नही समझेंगे और समस्या बढ़ती जाएंगी। विवाह में आ रही बाधा दूर होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उतराखंड: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने दिए चारधाम यात्रा का दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा। व्यवसाय में आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है, जो आपकी खुशी का कारण बनेगा। आप अपने सहयोगियों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। आपको किसी विशेष काम को लेकर अपने माता-पिता से बातचीत करनी होगी और आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी और आपको किसी दूर रहे परिजन से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप किसी काम को स्वार्थ में रहकर ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

धनु राशि
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके ऊपर काम का दबाव अधिक रहेगा, जिस कारण आप परेशान रहेंगे और कोई गलती होने की संभावना है। व्यवसाय में कोई फेरबदल ना करें, नहीं तो आपको कोई बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो बाद में वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती हैं। आप यदि आर्थिक स्थिति को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो उसके लिए आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी, लेकिन आपको अपने कामों की योजना बनाकर आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आप वाहनों के प्रयोग से सावधान रहें। आपको अपने बिजनेस में सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। आपको अत्यधिक धन कमाने के चक्कर में कोई गलत रास्ता पकड़ने से बचना होगा। आपको अपने कुछ विरोधियों उसे सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके मित्र आपके शत्रु बन सकते हैं, जिन्हें आपको पहचाना होगा। किसी धार्मिक आयोजन में आप सम्मिलित हो सकते हैं

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा की तारीख में किया बदलाव, देखें….

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी से व्यर्थ के वाद विवाद में नहीं पड़ना है, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। यदि आपने बिजनेस में कोई जोखिम उठाया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आपको किसी वाद विवाद की स्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा। आप अपने बिजनेस में कोई बदलाव कर सकते हैं। किसी नए वाहन की खरीदारी की योजना बना सकते हैं। आपको अपने परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा। आपको यदि कोई सलाह दे, तो आप उस पर अमल अवश्य करें, क्योंकि वह आपके खूब काम आएगी।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आप जीवनसाथी के लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं और बिजनेस में आपका फंसा हुआ धन आपको मिलने के पूरे संभावना है। आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों पर पूरा ध्यान दें। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा और सभी सदस्य एकजुट नजर आएंगे। पार्टनरशिप में आप कोई बड़ी डील फाइनल करने से पहले सोच विचार जरूर करें। आपको अपनी माताजी से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे।