02 मार्च का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

शनिवार, 02 मार्च 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए गृहस्थ जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा दिलाएगा और सरकारी योजनाओं में आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप किसी मकान या दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं। विपरीत परिस्थितियों में भी आपको धैर्य बनाए रखना होगा। साझेदारी में यदि किसी बिजनेस को किया हुआ था, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से काम करने के लिए रहेगा। आपको आवश्यक कार्यों में आगे बढ़ना होगा। प्रेम और सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप किसी कार्य के लिए बजट को बनकर चले, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कुछ ठगी और सफेदपोश लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। संतान की तरक्की में यदि कुछ बाधाएं आ रही थी, तो वह दूर हो सकती हैं। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपने करीबियों का भरोसा भी आसानी से जीत पाएंगे। व्यक्तिगत प्रयासों में तेजी आएगी। मित्रों के साथ संबंधों में यदि कटुता चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। आध्यात्म के प्रति आपकी काफी रुचि रहेगी। धार्मिक गतिविधियों में भी आप आगे रहेंगे और आप लोगों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए सुख और समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। आपके रहन-सहन के स्तर में सुधार आएगा और आप अपनी दिनचर्या में योग और व्यायाम को अपनाकर काफी सारी बीमारियों से दूर रह सकते हैं। घर परिवार में आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। वरिष्ठ सदस्यों से आपको कोई आवश्यक सूचना सुनने को मिल सकती है। परिवार के किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। यदि आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो आप उसमें अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। आप अपने घर की साज सज्जा पर भी पूरा ध्यान देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं: सेंचुरी पेपर मिल के सीईओ विजय कोल का आकस्मिक निधन, मिल सहित क्षेत्र में शोक की लहर

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपको किसी संपत्ति संबंधित मामले में जीत मिलेगी। भावनात्मक विषयों में आप अंकुश रखेंगे और आपको कोई आवश्यक सूचना सुनने को मिल सकती है। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी पूरी रुचि रहेगी, लेकिन इसके साथ-साथ आप अपने कामों पर भी पूरा ध्यान बनाए रखें। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों को अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है, तभी उन्हें कोई अच्छा मुकाम हासिल होता दिख रहा है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए धन संपत्ति को बढ़ाने वाला रहेगा और निजी विषयों में आप प्रभावशाली बनी रहेंगे। परिजनों के साथ आप आनंद में समय व्यतीत करेंगे और आप अपनी कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। आपका आत्मविश्वास आज चरम पर रहेगा और आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा होता दिख रहा है, लेकिन आप किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ उठाएंगे। आपको किसी काम के चलते अपने भाइयों से मदद मांगनी पड़ सकती है, जो आपको आसानी से मिल जाएगी। व्यापार में यदि आप कोई लेनदेन करें, तो उसमें पूरी लिखापढ़ी करके करें।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपकी जीवनशैली सुधरेगी और आपके सम्मान में वृद्धि होगी। आवश्यक विषयों में आपकी सक्रियता रहेगी और अपनों के साथ आप कुछ यादें ताजा करेंगे। आप अपने जीवनशैली को बनाए रखना होगा। कला कौशल में सुधार आएगा। सभी के साथ आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। माता-पिता से आप अपने मन की किसी इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं, जिसे वह पूरी अवश्य करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: सुशीला तिवारी हॉस्पिटल की इमरजेंसी के शौचालय में मिला मृत भ्रूण, मचा हड़कंप

वृश्चिक राशि
आज का दिन नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है और पारंपरिक कार्यो से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। आप अपने कामों में सूझबूझ से आगे बढ़ें और किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह ना करें। आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आप संस्कारों और परंपराओं को बढ़ावा देंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, लेकिन आय और व्यय बढ़ने से आपकी कुछ मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं, इसलिए आप दोनों में तालमेल बनाकर चलें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। विभिन्न क्षेत्रों में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। करियर में वृद्धि होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी जोखिम को उठाने से बचना होगा। आपका कोई मित्र आपसे किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र कर सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। आपको किसी काम को लेकर समस्या आ सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। कामकाज को लेकर आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए अब मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है। पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को लेकर विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। रक्त संबंधी रिश्तों में मजबूती आएगी और परिवार में किसी सदस्य को सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचें, नहीं तो इससे आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  29 मार्च का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपकी लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं पूरी होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति आपकी आस्था रहेगी और विभिन्न विषयों में आप तेजी से आगे बढ़ेंगे। आपके कामों में यदि रुकावटें आ रही थी, तो वह भी दूर होती दिख रही हैं। आप अच्छे समय का लाभ उठाएंगे और संतान पक्ष की ओर से आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको परिजनों की पूरी मदद मिलेगी और गृहस्थ जीवन में मधुरता बनी रहेगी, लेकिन आपकी कोई बात मन ही मन परेशान करेगी, जिसके कारण आपका काम करने में मन थोड़ा कम लगेगा।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में लोगों पर अत्यधिक भरोसा ना करें। अपने आवश्यक कामों को समय से निपटने की कोशिश करें, नहीं तो उन्हें पूरा करने में आपको समस्या आ सकती है। परिवार में यदि कोई कलह आपको लंबे समय से घेरे हुए थी, तो वह भी आपके माता-पिता की मदद से दूर होती दिख रही है। आप अपने रहन-सहन के स्तर में भी सुधार लाएंगे। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपका कोई मित्र आपके लिए किसी निवेश संबंधी योजना को लेकर आ सकता है।