03 मार्च का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

रविवार, 03 मार्च 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी दी गई सलाह लोगों के बहुत काम आएगी और अधिकारी भी उस पर अमल अवश्य करेंगे। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, जिसके कारण बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। आपकी बिजनेस की कुछ लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं फिर से गति पकड़ सकती हैं, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको अपनी वाणी और व्यवहार में सकारात्मकता बनाए रखना होगी, तभी आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा और आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है। आपका किसी नए घर, मकान या दुकान आदि को खरीदने की इच्छा भी पूरी होगी। आप अपने घर को रिनोवेट करने की योजना बना सकते हैं, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातक को आज का दिन मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। राजनीति में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है और आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। संतान के करियर को लेकर आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। यदि अपने शेयर मार्केट में निवेश करने का सोचा था, तो उसके लिए अभी आप कुछ समय रुके, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपके कुछ विरोधी परेशान करने की कोशिश करेंगे।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा। आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे और बिजनेस में आ रही समस्याओं को लेकर आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। माताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा। आपको अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखे, नहीं तो पेट संबंधित समस्याएं घर कर सकती हैं। आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी, तभी वह पूरे होते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां दुष्कर्म पीड़िता ने दरोगा पर लगाया यौन शोषण करने का आरोप

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके घर किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा, लेकिन आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है, जिसके कारण आपके माता-पिता आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको उन्हें मनाने के पूरी कोशिश करनी होगी। यदि आपने किसी से कुछ कर्ज लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। आपको किसी जरूरी जानकारी को किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर ना करें।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत ही तोलमोल कर बोलने के लिए रहेगा। आप अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम बनाए रखें। आपके रुके व्यवहार के कारण परिवार के सदस्य भी प्रसन्न रहेंगे। किसी पारिवारिक कलह को लेकर आपका मन दुखी रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप किसी की गलत बात को लेकर हां मे हां ना मिलाएं। आपको अपने विरोधियों की चालों को समझना होगा। बुद्धि और विवेक से लिए गए निर्णय से आपको खुशी होगी और कार्यक्षेत्र में आपको किसी सम्मान की प्राप्ति हो सकती हैं।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। राजनीति में कार्यरत लोगों को किसी बडे पद की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन जो जातक विदेशों में व्यापार करते हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके भाई या बहन के विवाह में आ रही बाधा भी दूर होगी। आपको अपने मित्र की किसी गलत बात पर हां में हां मिलने से बचना होगा। नौकरी में कार्यरत लोग यदि बदलाव की योजना बना रहे थे, तो उन्हें किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है। आपको परिवार में किसी सदस्य का विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : देवखड़ी नाले में बही दो कारें, बाल-बाल बचे कार सवार, देखे वीडियो…

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे और बिजनेस में यदि आप किसी को साझेदार बनाने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसके लिए साझेदारी बना सकते हैं। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी आएगी और किसी धार्मिक यात्रा पर जानें की आप प्लानिंग कर सकते हैं। आपको जीवनसाथी के लिए कुछ नए कपड़े, मोबाइल और लैपटॉप आदि लेकर आ सकते हैं।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो उसमें आप लिखापढ़ी करके दे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका कोई प्रॉपर्टी खरीदने का सपना पूरा हो सकता है, लेकिन उसमें आप किसी को साझेदार ना बनाएं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने से माहौल खुशनुमा खुशनुमा रहेगा। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा, लेकिन नौकरी में कार्यरत लोगों के बॉस उनके ऊपर काम का बोझ डाल सकते हैं, जिससे उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- मौसम विभाग ने आज कुमाऊं में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए अपने आय और व्यय में तालमेल बनाकर चलने के लिए रहेगा। आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे, लेकिन आप किसी संपत्ति का सौदा बहुत ही देखभाल कर करें और उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। आपको किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को किसी डिनर डेट पर लेकर जाने की योजना बना सकते हैं, जिसमें आप अपने माता-पिता से पूछ कर जाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए भागदौड भरा रहने वाला है। आपको भागदौड अधिक रहने के कारण आप परेशान रहेंगे, लेकिन आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जो आपको परेशानी देंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आप अपने किसी मित्र की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे, जिनके लिए कुछ रूपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए मेहनत से काम करने के लिए रहेगा और कार्यक्षेत्र में आप टीमवर्क के साथ काम करेंगे, जिसमें आपको अपने जूनियर्स का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार में आप अपने कामों में निरंतर आगे बढ़ेंगे। मित्रों का साथ व सहयोग आप पर बना रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचे। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। आपको किसी भी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा और कुछ नये अनुबंधों का आप लाभ उठाएंगे। किसी सरकारी योजना में धन लगाना आपके लिए अच्छा रहेगा।