08 मार्च का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

शुक्रवार, 08 मार्च 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में स्पष्टता बनाए रखने के लिए रहेगा। आपको अपने परिवार के सदस्यों की चिंता सता सकती है और घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र की चिंता सता सकती है और किसी को धन उधार ना दें, नहीं तो आपके उस धन के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से रिश्तों में खटास पैदा हो सकती है, इसलिए बहुत ही तोलमोल कर बोलें।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने कामों को लेकर सावधान रहना होगा, नहीं तो विरोधी कामों में रोड़ा अटका सकते हैं और बिजनेस में आप कुछ नई योजनाओं को शामिल कर सकते हैं, जिससे आपकी आय में भी वृद्धि होगी। पार्टनरशिप में कोई काम करना आपको नुकसान देगा। पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसमें आप ढील ना दें। कार्यक्षेत्र में बॉस आपके कामों में वृद्धि कर सकते हैं, जिससे कारण आपके ऊपर तनाव बना रहेगा।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने के लिए रहेगा। आज आपकी आय तो बढ़ेगी, लेकिन आप अपने खर्चों में भी उतनी ही बढ़ोतरी कर सकते हैं। संतान को अपनी पढ़ाई लिखाई पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा और करियर में तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। आपको किसी से किए हुए वादे को पूरा करना होगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग के प्रशस्त होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  28 मार्च का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है और आप यदि किसी काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो उसमें आप अपने भाइयों से मदद ले सकते हैं। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो उनके साथ कोई धोखा हो सकता है।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहने वाला है। आप व्यर्थ के कामों को लेकर व्यस्त रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य से किए हुए वादे को आप समय रहते पूरा करें। आपको अपने किसी मित्र की चिंता सता सकती हैं। आप अपने आस पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में ना पड़े, नहीं तो वह कानूनी हो सकता है। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल सकता है। संतान के करियर को लेकर आपको चिंता सताएगी, जिसके लिए आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। माता-पिता का आपको पूरा साथ मिलेगा।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए उलझनों भरा रहने वाला है। आपको समझ नहीं आएगा कि किस काम को पहले करुं और किसे बाद में। आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपके काम लटक सकते हैं। पारिवारिक समस्याएं सिर चढ़कर बोलेंगी, जिन्हें आप दूर करने की पूरी कोशिश करें। आप किसी से धन उधार ना लें, नहीं तो बाद में आपको उसे उतारने में समस्या हो सकती है। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए व्यक्ति की दस्तक हो सकती है।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप बिजनेस में कुछ नए उपकरणों को शामिल करके अपनी आय को बढ़ाने की कोशिश करेंगे। माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से धन उधार ना लें, नहीं तो आपके रिश्तों में खटपट हो सकती है। आपको किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है और आप अपने कामों को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं, नहीं तो आपके कुछ काम लटक सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: माँ पूर्णागिरि मेले का कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने की पूजा-अर्चना कर किया शुभारंभ

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएं, तभी वह पूरे होते दिख रहे हैं। आपको अपने मित्र से किसी निवेश संबंधी योजना का जिक्र कर सकते हैं। आपने यदि किसी से कुछ कर्ज लिया था, तो वह भी पूरे हो सकते हैं। आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर अग्रसर रहेगा। परिवार में चल रही कलह को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन आप किसी बारी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा, क्योंकि आपका लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आप परिवार में किसी सदस्य से कोई वादा या वचन ना भरे, नहीं तो बाद में आपको उसे पूरा करने में समस्या आ सकती है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। माताजी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकती हैं। आप अपनी चतुर बुद्धि से शत्रुओं को आसानी से मात देने में कामयाब रहेंगे।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है। आपको अपने कामों को लेकर भागदौड़ अधिक करनी होगी, तभी वह पूरे होंगे। आपको किसी घर मकान आदि की खरीदारी करना अच्छा रहेगा, लेकिन यदि आप किसी से धन उधार ले, तो उसे समय रहते निपटाए, नहीं तो उससे आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्थ होंगे। आपको किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान देगा। आप अपने घर को रिनोवेट करने पर भी पूरा ध्यान देंगे, जिस पर आप अच्छा खासा धन भी खर्च करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: माँ पूर्णागिरि मेले का कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने की पूजा-अर्चना कर किया शुभारंभ

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती हैं। आप अपने कामों को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़े और आपके घर किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। आपको किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना होगा। महत्वपूर्ण मामलों को आपको सूझबूझ से निपटाना होगा, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको किसी काम में यदि समस्या आ रही थी, तो वह दूर होगी।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी और आपके घर किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा। संतान की संगति की तरफ आप विशेष ध्यान दें, नहीं तो वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकती है। आपको अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी कुछ समय निकालना होगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में लगाएंगे और यदि किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें।