03 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

शुक्रवार, 03 मई 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। आप अपने कामों में सफलता हासिल करेंगे और आप सभी को साथ लेकर चलेंगे। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा और आप रक्त संबंधी रिश्तों पर पूरा जोर देंगे। आपकी कुछ नई योजनाएं कामयाब होगी। आप अपने धन को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ें। यदि आपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार दिया था, तो उससे आपके आपसी रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है। आपको अपने परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपके काम आसानी से पूरे होंगे। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। किसी बाहरी व्यक्ति से आप कोई भी आवश्यक जानकारी शेयर ना करें। जो जातक नौकरी के साथ साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बना रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी। कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से लटक रहा था, तो वह भी पूरा होता दिख रहा है। आपको अपने किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने के लिए रहेगा। आप अपने बिजनेस में चल रही योजनाओं को लेकर आज परेशान रहेंगे। आपको यदि किसी संकटग्रस्त व्यक्ति के मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आपको अपने कामों को लेकर आज कुछ योजनाएं बनानी होगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी करने को मिल सकती है। आपको अपनी माताजी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप कुछ योजनाएं बनाएंगे और अपने कामों में आगे बढ़ेंगे। आप अपने बिखरे व्यापार को संभालने की कोशिश में लगे रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, अब इन कर्मचारियों को मिलने जा रहा पुरानी पेंशन का लाभ

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से कामों में आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आप किसी की कहीसुनी बातों में ना आए, नहीं तो इससे आपका कोई लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आप अपने आसपास रह रहे शत्रुओं से सावधान रहें। किसी सरकारी योजना में धन लगाने से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आप परिवार में किसी सदस्य को यदि कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर आपकी कुछ पुरानी यादें ताजा होगी। जीवनसाथी के करियर को लेकर आपको थोड़ी चिंता रहेगी।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने के लिए रहेगा। आप अपनी आय को ध्यान में रखकर व्यय करें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। कोई कानूनी मामला यदि लंबे समय से विवादित चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। आपको अपने मन में कोई भी उलझन नहीं रखनी है। आपका कोई विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाएगा।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए कामों में बहुत ही सोच विचारकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपको अपने पारिवारिक समस्याओं को घर से बाहर न जाने दें। उनके लिए किसी परिवार के सदस्य के लिए ही सलाह करें। आपको कोई छाती से संबंधित समस्या हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो आपस उसमें ढील बिल्कुल ना दें। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के लिए जाना पड़ सकता है। आप अपनी कुछ योजना से  अच्छा खासा धन कमाएंगे।

तुला राशि
आज के दिन आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा और उनके जन समर्थन में भी इजाफा होगा, उन्हें कुछ जनसभाएं भी करने का मौका मिलेगा। आपको अपने सहयोगियों से मदद की आवश्यकता होगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी। आप अपने जरूरी कामों को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं: यहां खाद्य पूर्ति विभाग ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, इन दुकानों के काटे चालान

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को  मिल सकती है। आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा। आप अपने माता-पिता से अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई पुराना लेनदेन यदि लंबे समय से लटक रहा था, तो वह पूरा हो सकता है, लेकिन फिर भी आप अपने धन को किसी दूसरे के खाने में आकर निवेश न करें। आपको अपनी किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में किए गए कामों में कोई गलती निकल सकती है, जिस कारण अधिकारी आपसे नाराज रहेंगे। आपकी किसी पुराने साथी से मुलाकात होगी। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो आपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने की संभावना है। यदि आपने किसी काम को लेकर योजना बनाई थी, तो आज पूरे होंगे और बाकी काम आपके लटक सकते हैं।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए रहेगा। परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी और आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपके घर आज किसी मित्र का आगमन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य आवभगत करते नजर आएंगे। आपको कोई काम पिताजी की मर्जी के बिना करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आप जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  16 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहेगा। अपने कामों को पूरा करने के लिए किसी अजनबी से सलाह नहीं करना है। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलेगी। आप अपने आप पड़ोस में रहने वाले लोगों से सावधानी बरतें, नहीं तो वह आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाएंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप किसी पूजा पाठ का आयोजन कर सकते हैं, लेकिन आप किसी से धन उधार ना लें, नहीं तो आपको उसे उतारने में समस्या होगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आपकी बिजनेस से कुछ योजनाएं गति पकड़ सकती है।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है। आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए मेहनत अधिक करनी होगी, तभी आपके काफी काम पूरे हो सकेंगे। कार्यक्षेत्र में काम बढ़ाने से आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है। माताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है। यदि आपने उसमें ढील दी, तो वह बढ़ सकती हैं। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा और आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिसमें आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य करें। संतान आपसे किसी बात को लेकर ना नाराज हो सकती है।