01 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

बुधवार, 01 मई 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में अपने बॉस कि किसी गलत बात पर हां में हां न मिलाएं। आपको किसी गलत तरीके से धन कमाने से बचना होगा। किसी नए घर मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। घर में किसी अतिथि के आगमन से आपका धन खर्च बढ़ेगा। आप अपने काम में ढील न दें। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आप काफी लंबे समय से व्यस्त रहेंगे और इस वजह से आप अपने व्यवसाय पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। आप अपने बिजनेस की नई योजनाओं पर ध्यान दें और उन्हें समय रहते पूरा करें। परिवार में लोगों को आप यदि कोई सुझाव देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे। परिवार का कोई बड़ा सदस्य आपको कोई जिम्मेदारी दे सकता है, जिसे आप पूरी करने की कोशिश करेंगे। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं। कुछ मौसमी प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने के लिए रहेगा। आपकी आय तो बढ़ेगी, लेकिन आपके खर्च भी बढ़ सकते हैं। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहना होगा। आप अपनी माताजी से अपने मन की इच्छा को लेकर बातचीत कर सकते हैं। यदि आपकी कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है। संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ पुरानी यादों को साझा करेंगे। आपको जीवनसाथी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, अब इन कर्मचारियों को मिलने जा रहा पुरानी पेंशन का लाभ

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आपको किसी बीमारी के कारण काम करने में कुछ समस्या आएगी। यदि ऐसा कुछ हो, तो आप उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है, जिसके बाद जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकते हैं। आप यदि किसी काम को भाग्य के भरोसे छोड़ेंगे, तो उसमें आपको कोई नुकसान हो सकता है। आप यदि किसी को धन उधार लेने से पहले आपको उसे उतारने के बारे में सोचना होगा, नहीं तो बाद में समस्याएं आ सकती हैं। सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को अपने कामों पर फोकस बनाए रखना होगा।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आप परिवार के सदस्यों को लेकर किसी पिकनिक आदि पर जा सकते हैं। वाहन की अकस्मात खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है। परिवार के सदस्यों में यदि कोई वाद विवाद हो, तो उसमें दोनों पक्ष की बातें सुनकर उसे निपटने की कोशिश करें। किसी कानूनी मामले में आपको जीत मिलती दिख रही है। संतान के विवाह में आ रही समस्या भी दूर होगी। उनके विवाह की बात पक्की हो सकती है, जिससे माहौल खुशनुमा रहेगा।

कन्या राशि
आज आपके सभी आवश्यक काम पूरे होंगे। यदि आपने अपने काम में ढील तो वह अटक सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आप किसी नए घर, मकान, दुकान आदि की खरीदारी कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों को किसी बचत के स्कीम में धन लगाना बेहतर रहेगा। आप अपने घर में बिखरे काम को करने की कोशिश में लगे रहेंगे। यदि आपके पिताजी आपको कोई जिम्मेदारी दें, तो आप उसमें ढील बिल्कुल ना दें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां बुजुर्ग महिला की दिनदहाड़े हुए हत्या का पुलिस ने 48 घंटों में खोला रहस्य

तुला राशि
आज का दिन पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति हो सकती हैं। आपको अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लानी होगी। आप गलत तरीके से धन कमाने से बचें। यदि आपको किसी काम को लेकर समस्या चल रही थी, तो वह दूर होती दिख रही है। आपका कोई विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाएगा। आपको अपनी माताजी से अपने मन की बात को कहने का मौका मिलेगा। आपको शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि
आज का दिन कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने के लिए रहेगा। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आपने जिसे भी धन उधार दिया है उसके वापस आने की संभावना कम है। आपकी दान धर्म के कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। आप किसी सरकारी योजना में धन लगा सकते हैं। आपको अपने काम को किसी दूसरे पर डालने से बचना होगा, नहीं तो आपके वह काम लटक सकते हैं। ऑनलाइन काम कर रहे लोगों को कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। आप कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छा रहेगा।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपनी योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा। यदि आपसे कोई गलती हुई थी, तो कार्यक्षेत्र में आपको अपने अधिकारियों से माफी मांगनी होगी। आप यदि कोई निर्णय लेंगे, तो वह उसके लिए बाद में आपको पछतावा हो सकता है। आप अपने घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। संतान को किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। विदेश में व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं: यहां खाद्य पूर्ति विभाग ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, इन दुकानों के काटे चालान

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। आपको अपनी पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है। संतान से किसी किए हुए वादे को आपको पूरा करना होगा। आप अपने आसपास रह रहे विरोधियों से सावधान रहें। आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी लाएंगे। अपने लेनदेन से संबंधित मामलों में सावधान रहें। यदि आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से मिलें, तो उसमें कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें। आपको जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ उलझन भरा रहने वाला है। आपको अपने किसी मित्र की कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए आप उनके किसी भी मामले में बीच में ना बोलें। विद्यार्थी इधर-उधर के कामों में लगने के कारण अपनी पढ़ाई लिखाई में ढील दे सकते हैं।  सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोग अपनी मेहनत में कोई कसर ना छोड़ें, तभी उन्हें कोई अच्छा मुकाम हासिल हो सकता है। परिवार में किसी सदस्य को कोई पुरस्कार मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आप किसी लंबी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए सांसारिक सुख साधनों में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपने घर के लिए कुछ नई वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोग यदि बदलाव की कार्य की योजना बना रहे थे, तो उनकी वह इच्छा भी पूरी हो सकती है। आपको अपने धन का कुछ हिस्सा दान धर्म के कार्य में  लगाना होगा, जिससे की  काफी  मुश्किलें कम होगी।  जो जातक राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं, उन्हें किसी पद की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन वह अपने काम में ढील ना दे। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।