आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….?

ख़बर शेयर करें 👉

रविवार, 07 जनवरी 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। आप किसी परिजन के घर किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपकी वाणी की सौम्यता देखकर आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। आप परिवार में किसी सदस्य को यदि कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। संतान की संगति की ओर आपको विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत काम की तरफ अग्रसर हो सकते हैं। विद्यार्थियों के शिक्षा में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आपका कोई खास काम पूरा हो सकता है। बिजनेस में आपको किसी से पार्टनरशिप नहीं करनी है, नहीं तो नुकसान होने की संभावना बनती दिख रही है और आपको तरक्की करते देख आपके कुछ नए विरोधी उत्पन्न होंगे, जो आपके मित्र के रूप में हो सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा। संतान को आपका कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए आप बहुत ही सोच विचारकर बोले। जीवनसाथी के साथ आप डिनर डेट पर जाने की योजना बना सकते हैं। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान-पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन में किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा। आपको किसी लेनदेन से संबंधित मामले को लिखा पढ़ी करके सुलझाना होगा। आपने यदि पहले कोई निवेश किया था, तो वह आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आ सकता है। बिजनेस में आप कोई जोखिम उठाने से बचें, नहीं तो बाद में आपको पछतावा होगा। आपके किसी मित्र की सेहत में गिरावट होने के कारण आप उनके लिए कुछ रूपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं। आपको परिवार में किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से तालमेल बनाकर चलना बेहतर रहेगा। जो जातक नौकरी की तलाश में परेशान चल रहे हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा और निखरकर आएगी, जिससे आपका प्रमोशन भी हो सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ किसी रिसर्च में भी भाग ले सकते हैं। आपको किसी दूसरे के मामलों में बोलने से बचना होगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए किसी पिकनिक आदि पर जाने के लिए रहेगा। आप कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं, जिसमें आप अपने माता-पिता से पूछकर जाए, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा, जिसे देखकर आपको खुशी होगी। आपको किसी बिजनेस के काम को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसमें आप वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिसमें आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए अपने दिनचर्या में बदलाव करने से बचने के लिए रहेगा। यदि आपने बदलाव किया, तो आपके काफी काम लटक सकते हैं। आप अपने बिखर रहे व्यवसाय को संभालने में दिन का काफी समय लगाएंगे। यदि आपने संतान से कोई वादा किया है, तो आप उसे पूरा करने की पूरी कोशिश करनी होगी। आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति के साथ किसी काम की शुरुआत ना करें, नहीं तो इससे आपके आपसी रिश्ते खराब हो सकते हैं। माताजी का कोई काम समय से पूरा न होने के कारण वह आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको अपने कामों को पूरा करने के लिए मेहनत करनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand : सीएम धामी ने अधिकारियों को दिए निर्देश, मानसून के बाद प्रदेश के सभी सड़कें हो गड्ढा मुक्त

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आपके बढ़ते खर्च आपको परेशान करेंगे, इसलिए आप बेफिजूल के खर्चे पर लगाम लगाएं। संतान के किसी परीक्षा के परिणाम आने से आज माहौल खुशनुमा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिल सकता है। आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आपका कोई विरोधी आपको परेशान कर सकता है।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपकी घर, मकान, दुकान आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपके मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप परिवार में किसी पूजापाठ और भजन कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं। भाई बहनों से यदि किसी बात को लेकर नाराजगी चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी से प्रेम का इजहार कर सकते हैं। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को किसी डील को फाइनल बहुत ही सोच विचारकर करना होगा, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता आपके कदम चूमेगी। पार्टनरशिप में आप किसी काम को करने से बचें, नहीं तो पार्टनर से आपको धोखा मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आपकी संतान यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेगी, तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। विद्यार्थी यदि किसी सरकारी प्रतियोगिता के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो वह कर सकते हैं। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए आय में वृद्धि लेकर आने वाला है। आज आपकी आय बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको किसी सरकारी योजना का लाभ मिलेगा। आपको माताजी से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। छोटे बच्चों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जिससे आपको यदि कुछ टेंशन चल रही थी, तो वह भी दूर होंगे। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं में इजाफा करेंगे और आपकी आय भी पहले से बेहतर होगी, क्योंकि बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आप किसी संपत्ति को खरीदने और बेचने का प्लान बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand :धामी कैबिनेट की बैठक संपन्न इन फैसलों पर लगी मुहर….

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी बैंक, व्यक्ति, संस्था आदि से यदि आप बिजनेस के कामों को लेकर कुछ धन उधार लेने के लिए सोच रहे थे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को के कारण उनका ध्यान पढ़ाई-लिखाई से भटक सकता है, जो जातक सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, उन्हें किसी सम्मान से भी नवाजा जा सकता है। आप किसी की कहीसुनी बातों में ना आएं।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आने वाला है। राजनीति में काम कर रहे लोगों का बोलबाला रहेगा और उनके जन समर्थन में इजाफा होगा, जिससे लोग भी उनकी तारीफ करते नजर आएंगे। परिवार में  लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए आप बहुत ही सोच विचार कर बोले। यदि आपने किसी को बिना मांगे सलाह दी, तो बाद में आपको उसके लिए खारी खोटी सुनने को मिल सकती है। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी वेकेशन पर जाने के प्लानिंग कर सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई कुछ खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।