आज का राशिफल: जानिए, क्या  कहते है आज आपके भाग्य के सितारे……

ख़बर शेयर करें 👉

बुधवार, 01 नवंबर 2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने मन में नकारात्मक विचारों को न रखें, नहीं तो समस्या होगी और कारोबार में सक्रियता बनाए रखें। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। यदि आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिले, तो आप उसे उजागर ना करें, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है, उनकी छवि और निखर कर आएगी। आपकी किसी नई संपत्ति की खरीदारी की इच्छा भी पूरी होगी।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे और आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। परिजनों के साथ आप अपनी खुशियों को साझा करेंगे। नवीन रिश्तों को बल मिलेगा। महत्वपूर्ण विषयों में आपको सावधान रहना होगा। रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर समस्या आ गई थी, तो वह दूर होगी। आपका कोई विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश करेगा।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ाने के लिए रहेगा। आप अपने किसी जरूरी काम में ढील ना दें, नहीं तो समस्या हो सकती है। व्यक्तिगत मामलों में सावधान रहे। आप अपने महत्वपूर्ण कार्य को सुधारेंगे। आपकी साख व सम्मान में वृद्धि होगी और करीबियों का आप भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। आप अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण बनाए, नहीं तो समस्या हो सकती है। संतान यदि किसी नौकरी के लिए तैयारी करना चाहती है, तो उसके लिए भी वह आसानी से समय निकाल पाएंगे। आपका किसी नई संपत्ति के खरीदारी के सपना पूरा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां श्रद्धालुओं से भरा टेम्पो ट्रेवलर दुर्घटनाग्रस्त, SDRF ने किया रेस्क्यू

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए किसी निवेश संबंधी मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको कुछ ठगी और सफेदपोश लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आपको परेशान कर सकता हैं। आप लेनदेन के मामलों में ढील ना दें और उसमें लिखित में काम करें, नहीं तो आप किसी गलत जगह हस्ताक्षर कर सकते हैं। आपके लेनदेन के प्रयास अच्छे रहेंगे। आपको कुछ आवश्यक मामलों में सावधान रहना होगा। आप अपने व्यापार के कुछ योजनाओं पर अच्छा धन खर्च करेंगे, तो भविष्य में आपको अच्छा लाभ अवश्य देगी।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए आय में वृद्धि लेकर आने वाला है। कारोबार में तेजी आने से आप प्रसन्न रहेंगे। महत्वपूर्ण कार्य पर आप प्रभाव दिखाएंगे। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। वाणिज्यिक मामलों में आपका पूरा समर्थन रहेगा। उन्नति के पद पर आप तेजी से आगे बढ़ेंगे, जिससे परिवार के सदस्यों को भी हैरानी होगी, लेकिन आप गलत तरीके से धन कमाने से बचें और कार्यक्षेत्र में आप लाभ के अवसरों को पहचानकर उन पर अमल करेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। माता-पिता को आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में लेकर जा सकते हैं।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए किसी बड़े लक्ष्य की पूर्ति के लिए रहेगा। करीबियों का सहयोग और विश्वास आप पर बना रहेगा। सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे और कार्यक्षेत्र में उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। शासन प्रशासन के मामलों में आपको धैर्य दिखाना होगा। आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। व्यापार में तेजी बनाए रखें। आपको व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलेगा। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता देख रहा है। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा, लेकिन फिर भी कुछ काम रुक रुक कर पूरे होंगे। आपको परिस्थितियों के अनुकूल चलना बेहतर रहेगा। कुछ नवीन विषय में आप पूरा ध्यान देंगे। व्यापार के लंबे समय से पड़ी हुई योजनाओं को फिर से शुरुआत कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, अब इन कर्मचारियों को मिलने जा रहा पुरानी पेंशन का लाभ

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य में समस्याएं लेकर आने वाला है। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है। वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आप किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ उठाएंगे व आप किसी से बहसबाजी में ना पड़े, नहीं तो समस्या आ सकती है। अप्रत्याशित लाभ मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपका कोई परिचित यदि आपको कोई सलाह दे, तो उस पर अमल बहुत ही सोच विचार कर करें, नहीं तो बाद में कोई समस्या सकती है। आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए धन और संबन्धों में वृद्धि लेकर आने वाला है। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। दांपत्य जीवन में समरसता बनी रहेगी। परिवार में रिश्तों में यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी। नेतृत्व क्षमता को बढ़ावा मिलेगा। मित्रों के साथ आप किसी मौज मस्ती के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी आवश्यक कार्य पर पूरा जोर देंगे। छोटों की गलतियों को आपको बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। किसी भूमि, भवन के मामले में यदि आप लंबे समय से परेशान थे, तो आपकी वह समस्या भी दूर होगी।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए मेहनत और लगन से काम करने के लिए रहेगा। लेनदेन के मामले में आपको स्पष्टता बनाए रखनी होगी। व्यवसाय से जुड़े मामलों में आप सावधान रहें। आप सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे। अपने डेली रूटीन में यदि आपने बदलाव किया, तो इससे आपको समस्या हो सकती है। आपके कुछ विरोधी आपके बनते कामों में रोड़ी अटकाने की पूरी कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आप किसी बजट को बनकर चले, तभी आप अपने भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा की तारीख में किया बदलाव, देखें….

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ नए कार्यों की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक परिस्थितियों पर आपको नियंत्रण रखना होगा और कार्य विस्तार की योजना बनाएंगे। व्यापार में आप किसी मामले में ढील ना दें, नहीं तो समस्या आ सकती है। मित्रों करीबियों का साथ और विश्वास आप पर बना रहेगा। आप किसी काम को किसी दूसरे के भरोसे ना टाले। व्यक्तिगत विश्व में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बड़ों की बात को सुने व समझे, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप कुछ नये लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। कला व कौशल में सुधार आएगा।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए शीघ्रता और भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचने के लिए रहेगा। घर परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आप किसी प्रकार के तर्क वितर्क से दूर रहें, नहीं तो उसे आपकी छवि को कोई नुकसान हो सकता है। परिवार में चल रही समस्याओं को आप नजरअंदाज न करें। उन्हें सुलझाने की पूरी कोशिश करें, जिसमें आपको बच्चों से मदद लेनी पड़ सकती है।  कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर कोई आरोप लग सकता है, जिसमें आप अपनी बात अधिकारियों के सामने अवश्य रखें, नहीं तो आपको गलत समझा जा सकता है।