आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

सोमवार, 06 नवंबर 2023
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी, लेकिन आपके किसी मित्र से आज आपका किसी बात को लेकर लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आप बिजनेस की किसी खास डील को फाइनल करेंगे, उसमें आप अपने विरोधियों से नहीं पूछेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी गलती के लिए आपको दंड मिल सकता है। आप भविष्य को लेकर कुछ प्लानिंग कर सकते हैं।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपनों की गलतियों को अनदेखा ना करें, नहीं तो उन्हें बढ़ावा मिलेगा। यदि कोई पैतृक संपत्ति संबंधित मामला आपको लंबे समय से परेशान कर रहा है, तो उसमें आप अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आगे बढ़ेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। व्यवसाय में आज आपकी सोच अच्छी रहेगी। आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा। आपका कोई काम आपके लिए सिरदर्द बन सकता है, जिससे आप पूरा अवश्य करेंगे।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए मनोरंजन के कार्यक्रम में जुड़ने के लिए रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज सफलता मिलेगी और आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। भाई बहनों से आपकी चल रही अनबन भी दूर होगी। आप कुछ नए लोगों से मिलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। साझेदारी के काम में आप पूरी रुचि दिखाएंगे। आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी को करने की प्लानिंग कर सकते हैं, जिसमें आप मौज मस्ती करते नजर आएंगे। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज के फरमाइशें कर सकते हैं।

कर्क राशि
आज के दिन आपके अंदर परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप अपने कामों में विनम्रता से आगे बढे़, नहीं तो समस्या होगी। मित्रों के साथ आप कुछ यादगार पल व्यतीत करेंगे, लेकिन आप किसी बात को लेकर मन में लालच ना ले, नहीं तो वह आपका कोई नुकसान करा सकता है। किसी कानूनी मामले में आपको अपनी आंख और कान खुले रखकर आगे बढ़ना होगा। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। संतान से आपको किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां खाई में गिरा ट्रक, चालक की मौत, एक घायल

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए एक से अधिक स्रोतों से आय दिलाने वाला रहेगा। आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और साख सम्मान में वृद्धि होगी। आपको किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा। कार्यक्षेत्र में आपको साथी के कोई बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कहेंगे, जो लोग प्रेम विवाह की तैयारी कर रहे हैं, वह साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं, लेकिन आप अपनी आय को बढ़ाने के जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपका माताजी से किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए दान धर्म के कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा। राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने कामों पर फोकस बनाए रखना होगा और आपको किसी विरोधी की बातों में आने से बचना होगा। कामकाज को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या दूर होगी। घर में सामंजस्य बना रहेगा। आपको विभिन्न कार्यों में निवेश करना अच्छा रहेगा। आप लेनदेन के मामले में सावधानी बरते, नहीं तो समस्या हो सकती है। घर परिवार में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: गौला-नंधौर नदी में खनन को लेकर आया नया आदेश, देखें……

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए अध्ययन और आध्यात्म के कार्य में अच्छा रहेगा। आप अपने कामों में निसंकोच आगे बढ़ेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है, लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों ने आपको साझेदारी में किसी काम की शुरुआत करना उनको नुकसान देगा। आप अपने कामों पर पूरा ध्यान लगाएं, नहीं तो समस्या हो सकती हैं। आपको लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन आपकी किसी इच्छा की पूर्ति न होने से आपके मन में निराशा बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप परिवार के सदस्यों के साथ आनंद भरे पल व्यतीत करेंगे और आर्थिक विषयों को गति मिलेगी। आपके मन में यदि कुछ शंकाएं चल रही थी, तो आप उन्हें दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको किसी जरूरी मुद्दे में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करके ही कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा। ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से आपकी कहासुनी हो सकती है, इसलिए ऐसे मामले में आप लेनदेन की बात बिल्कुल ना करें, नहीं तो आपको गलत समझा जा सकता है। रोजगार के तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। बिजनेस के किसी काम को लेकर आप अक्समात यात्रा पर जा सकते हैं और आपकी दीर्घकालीन योजनाएं  सफलता की सीढ़ी चढे़गी और अपने किसी करीबी से आपको अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा, जिससे आपका मानसिक बोझ भी थोड़ा कम होगा। यदि आपको किसी की मदद करने का मौका मिले, तो आवश्यक करें और उससे पीछे ना हटे। आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आपको अपने कामों में संवेदनशील रहेंगे और कार्यक्षेत्र में आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे, लेकिन आपके कुछ विरोधी उनमें रोड़ा अटका सकते हैं। मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। किसी आर्थिक मामले में आपको अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आप अपनी वाणी और व्यवहार में संतुलन बनाए रखें, नहीं तो आप किसी को कोई ऐसी बात बोल सकते हैं, जिससे कोई लड़ाई झगड़े की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  17 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं। परस्पर सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी और व्यापार के कार्यों मे आपको गति मिलेगी। आपके नेतृत्व क्षमता को बढ़ावा मिलेगा। आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि परिवार के सदस्यों को समस्या होगी और आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं के खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, लेकिन आप अपने भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने की पूरी कोशिश करें।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्य में हिस्सा लेने के लिए रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको उसे उतार पाने में समस्या होगी। कार्यक्षेत्र में आप अपनी मेहनत से एक अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं और आपकी पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप जल्दबाजी वह दिखाए में ना पड़े, नहीं तो कोई समस्या हो सकती है। किसी सरकारी काम में उसके नीति नियमों का पूरा पालन करें। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं को समय रहते निपटना होगा। व्यवसाय से जुड़े समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा।