आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

रविवार,18 फरवरी 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए सुख-समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा, क्योंकि आपके मन की इच्छा पूरी होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आर्थिक मोर्चे में भी आप बेहतर रहेंगे। आप अपनी जीवनशैली बेहतर बनाने की कोशिश में लगे रहेंगे। आपकी यदि कोई प्रिय वस्तु खो गई थी, तो वह भी आपको मिल सकती है। आप अपने घर की साज सज्जा की कुछ वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। आप किसी से मांगकर वाहन ना चलाएं, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना बनती दिख रही है। आपको अपने किसी परिजन की कोई बात बुरी लग सकती है।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में भी सम्मिलित हो सकते हैं। आपका लेनदेन से संबंधित मामला आपके लिए सिरदर्द बना हुआ था, तो उससे भी आपको छुटकारा मिलेगा। किसी प्रॉपर्टी की डील आप बहुत ही देखभाल कर करें। आपको अपने करीबियों का पूरा साथ मिलेगा। कामकाज के मामलों में आपको सावधान रहना होगा। आपको किसी यात्रा पर जाना अच्छा रहेगा। परिवार में यदि आप किसी को कोई सलाह देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप किसी से उधार का लेनदेन ना करें, नहीं तो समस्या आ सकती है। आपको किसी काम के चलते अक्समात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आप बिजनेस में यदि किसी को पार्टनर बनने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो आप वह कर सकते हैं। आपको कार्यक्षेत्र में छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। आज आप अपने रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आप दिखावे में आकर अत्यधिक धन व्यय ना करें।

यह भी पढ़ें 👉  ऊधमसिंह नगर : यहां सुबह साथियों के साथ दौड़ रहे छात्र की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा। पैतृक मामलों में गति आएगी और आपके किसी बड़े लक्ष्य के पूरा होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपकी बहुमुखी प्रतिभा बढ़ेगी। राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को किसी बड़े नेता से मिलने का मौका मिल सकता है। आपको वरिष्ठ अधिकारियों की बातों को ध्यान से सुनना होगा। यदि आप किसी बचत की योजना में धन लगाने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसमें आप बहुत ही सूझबूझ से आगे बढ़ें। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं।

सिंह राशि
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय में आपने जितनी उम्मीद की थी, आपको उससे अधिक धन मिल सकता है। किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो उसे भी आपको उतरना होगा। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी खास की दस्तक हो सकती हैं। आप कोई जोखिम उठाने से बचें। आपके नेतृत्व क्षमता बढ़ेगी। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहने वाला है।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। पारिवारिक रिश्तों में यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह आज दूर होगी। आपको किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ मिलेगा। आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें। आप अपनी वाणी और व्यवहार में संतुलन बनाए रखें। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको मिलता दिख रहा है। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ सकती है, जिसे देखकर परिवार के सदस्यों को खुशी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  आज से लागू हुए ये 6 बड़े बदलाव, आपकी जेब पर ऐसे बढ़ेगा बोझ

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा। आपको किसी अजनबी पर भरोसा करना नुकसान दे सकता है। आप अपनी मेहनत और लगन से कार्यक्षेत्र में काफी कुछ पा सकते हैं। निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आपको अपने परिजनों की मदद मिलती दिख रही है। आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आपको व्यापार में लाभ की योजनाओं पर पूरा ध्यान देना होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों से कोई गलती हो सकती है। आपने अपने जीवनसाथी से यदि कोई बात गुप्त रखी थी, तो वह जीवनसाथी के सामने उजागर हो सकती है।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको लेनदेन के मामलों में स्पष्टता  बनाए रखनी होगी और आपको अपने विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपकी कार्य क्षमता में भी वृद्धि होगी। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद नि मुलाकात करने आ सकता है। आपको अच्छा लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को साथी की कोई बात बुरी लग सकती है। आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आप परिवार में किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपको कुछ ठगी लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आप किसी बड़ी उपलब्धि को अपने हाथ से जाने ना दें। यदि आप किसी काम की शुरुआत करने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो उसमें आप किसी को पार्टनर बहुत ही देखभाल कर बनाएं। आप अपनी मेहनत व लगन से कार्यक्षेत्र में काफी कुछ पा सकते हैं। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। कामकाज के मामलों में आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर : दिल्ली के मुख्यमंत्री पहुंचे तिहाड़ जेल, अब कौन चलाएगा सरकार…..?

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपनी सेहत में चल रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपनी दिनचर्या में योग्य और व्यायाम को अपनाना होगा। महत्वपूर्ण विषयों में आप आगे बढ़ेंगे। आपके अंदर प्रेम और विश्वास बना रहेगा। आप अपने रहन-सहन में बदलाव लाएं और आपको यदि कोई सेहत से जुड़ी समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आप अपने किसी मित्र के साथ मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में यदि आप किसी को कोई सुझाव देंगे, तो वह उस पर अमल अवश्य करेंगे।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आप अपने करीबियों से अपनी खुशियों को साझा करेंगे और किसी नए काम की पहल करने से आपको बचना होगा। घर परिवार में दिन आनंदमय रहेगा। आपके घर परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। प्रेम और सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप अपने आवश्यक कामों पर ध्यान दें, नहीं तो समस्या खड़ी हो सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आपको संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपको किसी अच्छे काम को करने से सम्मान की प्राप्ति हो सकती है और आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आप कुछ नए संपर्कों से लाभ उठाएंगे। महत्वपूर्ण मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि कोई पारिवारिक समस्या आपको लंबे समय से घेरे हुए थी, तो आपको उसके लिए दोनों पक्षों की सुनकर कोई निर्णय लेना होगा। आर्थिक मामले में आप सावधान रहें। आप अपनी धन का कुछ हिस्सा दान धर्म के कार्यों में भी लगाएंगे। भाई बंधुओं से आप बहुत ही तोल मोल कर बोले।