आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

सोमवार, 19 फरवरी 2024
मेष राशि
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा, क्योंकि उनके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ अधिक रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। परिजनों का भरोसा आप पर बना रहेगा। आप अपनी योग्यता से कार्यक्षेत्र में एक अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं, जो जातक नौकरी में बदलाव की योजना बना रहे थे, उन्हें सावधान रहना होगा। आप जीवनसाथी के लिए कुछ नए कपड़े और जेवर आदि लेकर आ सकते हैं। माता-पिता की सेवा में भी आप दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आपकी रचनात्मकता बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे। नवीन कार्यों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना बनती दिख रही है। आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिन्हें आप अपनी चतुर बुद्धि से आसानी से मात दे पाएंगे। आप किसी से जल्दबाजी में कोई वादा ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या आ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके किसी साथी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपको अपने कामों पर फोकस बनाए रखना होगा, तभी वह पूरे होते दिख रहे हैं।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए प्रेम और सहयोग की भावना लेकर आने वाला है। किसी काम में उसके नीति नियमों की अवहेलना ना करें। आपको लेनदेन के मामलों में स्पष्टता बनाए रखनी होगी। आपको कुछ ठगी लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। कानूनी मामलों में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपको किसी काम के चलते छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जिसमें आप वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं। आप किसी निवेश को करने की योजना बना सकते हैं। पार्टनरशिप में किसी काम को करना में आप पार्टनर की बातों पर पूरा ध्यान दें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां पति की हत्या में पत्नी समेत तीन को आजीवन कारावास की सजा

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए करियर में एक अच्छा उछाल लेकर आएगा। आपको अपने जरूरी कामों की सूची बनाकर आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपकी बॉस से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, जिसका असर आपके प्रमोशन पर भी पड़ सकता है। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। विभिन्न मोर्चे पर आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपको किसी मित्र के सेहत की चिंता सता सकती है। आप छोटे बच्चों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए सावधानी और सतर्कता बरतने के लिए रहेगा। आपके सभी सहयोगी रहेंगे, लेकिन आपको अपनी कार्य योजनाओं पर पूरा फोकस बनाना होगा और आपको बड़े होने के नाते अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा। किसी काम में यदि समस्या आ रही थी, तो उसके लिए आप अपने भाइयों से बातचीत कर सकते हैं। संतान के करियर को लेकर आपको चिंता सताएगी, जिसके लिए आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ सकता है। परिवार में यदि कोई सदस्य घर से दूर नौकरी में कार्यरत है, तो वह परिवार के सदस्यों से मिलने आ सकते हैं।

कन्या राशि
आज का दिन आपके पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। आज का दिन आपके लिए अपने कामों की सूची बनाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। किसी धार्मिक गतिविधि में आप सम्मिलित हो सकते हैं। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपको आस्था व विश्वास से आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा। संतान के संगति की ओर आप विशेष ध्यान दें, नहीं तो वह किसी गलत काम की ओर अग्रसर हो सकते हैं। यदि आपने अपने रूटीन में बदलाव किया, तो उससे बाद में आपको समस्या सकती हैं। उच्च शिक्षा पर आप पूरा जोर देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: विजिलेंस की कार्रवाई, यहां खंड शिक्षा अधिकारी को 10 हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में कोई काम करने से बचने के लिए रहेगा। आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, उसके साथ आप समझौता न करें। यदि आपको अपने परिवार के सदस्य कोई सुझाव दें, तो आप उस पर सोच विचार अवश्य करें। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा। आपके बढ़ते खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे। आपको अपने घर किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं, लेकिन आपको विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में काम करना अच्छा रहेगा। आपको अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के लिए आप किसी काम की शुरुआत कर सकते हैं। आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कोई काम की चिंता सता सकती है। आप अपने खानपान में सात्विक भोजन ले और दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। व्यापार से जुड़े कामों को आप किसी दूसरे पर ना डालें। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधाएं भी दूर होगी।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। यदि आपने किसी पर जल्दी भरोसा किया, तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकता है। विद्यार्थी ने यदि किसी परीक्षा पर दिया था, तो उसके परिणाम आएंगे, आप अपने मामलों में सजकता से आगे बढ़ें। मित्रों का साथ और विश्वास आप पर बना  रहेगा। आप अपनी मेहनत और लगन से कार्यक्षेत्र में आप कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं, जिसके कारण आपके कुछ गुप्त शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं, जिन्हें आपको पहचाना होगा। आप अपने घर की साज-सज्जा व रखरखाव आदि की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में सावधान रहने के लिए रहेगा। आप किसी को धन उधार देने से बचें। आप अपने किसी परिजन से लंबे समय बाद मिलने घर जा सकते हैं। संतान को यदि आप कोई जिम्मेदारी देंगे, तो वह उसमें ढील दे सकते हैं। आप अपनी सूझबूझ से अपने कामों में आगे बढ़ें, तो आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपनी बुद्धि से लिए गए निर्णय से आप कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। आपको किसी काम को पूरा करने में यदि समस्या आ रही थी, तो उसके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आप संस्कारों में परंपराओं पर पूरा जोर देंगे और कार्यक्षेत्र में भी आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे, जिससे आपके बॉस भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। निजी मामलों में आप किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें। किसी नए वाहन की खरीदारी करना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। किसी बात को लेकर जल्दबाजी ना दिखाएं। आपको जल्दबाजी में कोई काम करने से बचना होगा और अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए सावधानी सतर्कता बढ़ाने के लिए रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर व्यर्थ के वाद-विवाद में ना पड़े। परिवार के सभी सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा और आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने साथियों का भरोसा आसानी से जीत पाएंगे। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। सहकारिता का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपकी सुख व समृद्धि बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे।