भीमताल: यहां गुलदार ने महिला को बनाया निवाला, दहशत में ग्रामीण

ख़बर शेयर करें 👉

भीमताल। नैनीताल जिले के भीमताल ब्लॉक ग्राम की पंचायत मलुवाताल के तोक कसाइल में जंगल में चारा काट रही महिला की गुलदार के हमला में मौत हो गई. इस दौरान महिला और बच्चे ने भागकर जान बचाई. घटना के बाद से वन विभाग में हड़कंप बचा हुआ है. ग्रामीणों ने गुलदार को पकड़ने की मांग उठाई है. घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम गांव और ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे जहां गुलदार ने ग्रामीणों के ऊपर भी हमला करने की कोशिश की।

जानकारी के अनुसार, भीमताल ब्लॉक के गांव के दूरस्थ तोक कसाइल में बृहस्पतिवार शाम 35 वर्षीय इंदिरा देवी मोहन बेलवाल जानवरों के लिए चारा काट रही थी तभी घात लगाए गुलदार ने महिला पर हमला कर दिया इस दौरान अन्य महिलाओं और बच्चे ने भागकर जान बचाई.मौके पर अन्य ग्रामीणों के शोर पर तेंदुआ उन पर भी हमलावर हो गया. फिर तेंदुआ जंगल की ओर भाग गया. महिला की मौत के बाद से ग्रामीणों में भय का माहौल है. ग्रामीणों के मुताबिक गुलदार का काफी दिनों से आतंक है कई बार गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग से ग्रामीणों ने मांग में उठाई है। लेकिन वन विभाग हाथ पै हाथ धर बैठा रहा. घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत में हैं, साथ ही वनविभाग के प्रति रोष हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

विधायक राम सिंह कैड़ा ने डीएफओ को फोन पर घटना से अवगत कराने के साथ मृतका के परिजनों को मुआवजा देने और गांव में पिंजरा लगाने के लिए कहां है. महिला का पति मोहन बेलवाल खेतीबाड़ी कर परिवार का खर्चा चलाते हैं. घटना के बाद से दो बेटों और अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.