उत्तराखंड : यहां प्राइवेट बोर्डिंग स्कूल की 9th की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

ख़बर शेयर करें 👉

देहरादून के एक बोर्डिंग स्कूल में 9th कक्षा में पढ़ने वाली 14 वर्षीय किशोरी वाणी ने बाथरूम में गर्म पट्टी की सहायता से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा के कमरे से मिले सुसाइड नोट में उसकी आत्महत्या का कारण पारिवारिक परिस्थितियों से परेशान होकर लिखना बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, देहरादून के डालनवाला क्षेत्र के सर्कुलर रोड पर स्थित दून गर्ल्स बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने वाली गाजियाबाद निवासी 14 वर्षीय वाणी पुत्री बबिता 9th कक्षा की छात्रा ने सोमवार की रात बाथरूम में फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा ने शरीर पर बांधने वाली गरम पट्टी से फंदा बनाया था।

पुलिस को मृतक छात्रा के कमरे से मृतका द्वारा लिखा सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने अपनी मां के बारे में आपत्तिजनक बातें लिखी बताई जा रही हैं। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। वहीं, छात्रा की मां ने मौखिक रूप से स्कूल प्रबंधन पर कुछ आरोप लगाए हैं। फिलहाल परिजनों की तरफ से किसी तरह की लिखित शिकायत नहीं दी गई है ।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

स्कूल प्रबंधन द्वारा दी गई सूचना पर मौके पर पहुंची एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि घटना सोमवार रात को हुई थी। मृतक छात्रा की पहचान वाणी पुत्री बबीता निवासी बिनसर पार्क, वैभव खंड, इंदिरापुरम गाजियाबाद के रूप में हुई है। वाणी स्कूल परिसर के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। बताया जा रहा है कि आत्महत्या वाली रात वाणी अन्य छात्राओं से पहले ही अपने कमरे में आ गई थी। इस बीच छात्राओं ने देखा कि वाणी अपने कमरे में नहीं है। इस पर उन्होंने आसपास देखा तो वह कहीं नहीं मिली।

यह भी पढ़ें 👉  भीमताल: यहां गुलदार ने महिला को बनाया निवाला, दहशत में ग्रामीण

जब वाणी को ढूंढते हुए अन्य छात्राएं बाथरूम की तरफ गईं तो देखा कि एक बाथरूम का दरवाजा अंदर से बंद है। उन्होंने आवाज लगाई लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। साथी छात्राओं ने बाथरूम का दरवाजा न खुलने की सूचना हॉस्टल प्रबंधन को दी। हॉस्टल के कर्मचारियों ने दरवाजा तोड़कर देखा तो सबके होश उड़ गए। बाथरूम के अंदर वाणी फंदे से लटक रही थी।

हॉस्टल कर्मचारियों ने वाणी को फंदे से उतारा और एक निजी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर होस्टल में देर रात पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लिया और परिजनों को देहरादून बुलाया। छात्रा के शव को डॉक्टर के पैनल से पोस्टमार्टम कराया गया है। पंचायतनामे की वीडियोग्राफी की गई है। उसके कमरे की तलाशी लेने पर कॉपी में लिखा एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर: 12वीं पास युवाओं के लिए निकली कांस्टेबल पदों पर भर्तियां, जानें कब से शुरू हो रहा आवेदन

फिलहाल पुलिस मृतक छात्रा के सुसाइड नॉट के आधार पर इसे पारिवारिक परिस्थितियों से तंग आकर की गई आत्महत्या करना मान रही है। मृतक छात्रा की मां अपने पति से अलग रहती हैं और एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है और वही उसके लिए खर्च आदि हॉस्टल में भेजती थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *