हल्द्वानी: शीघ्र ही चलेंगी 50 सिटी बसें, यातायात को मिलेगी ताजगी:- आयुक्त दीपक रावत

ख़बर शेयर करें 👉

हल्द्वानी शहर और आसपास के क्षेत्रों के लिए शीघ्र ही लगभग 50 सिटी बसें संचालित की जाएंगी, जो यात्रियों को सुविधा प्रदान करेंगी। इसके लिए सिटी बसों के मार्गों का सर्वे पूरा किया गया है।

कुमाऊ मण्डल सम्भागीय परिवहन विभाग की समीक्षा में आयुक्त श्री रावत ने बताया कि सिटी बसें के संचालन न होने से आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे यात्रियों को तीन स्टापेज बदलने की जरूरत पड़ती है जबकि सिटी बसों के संचालन से स्टापेज बदलने की समस्या दूर होगी और ट्रैफिक जाम से भी निजात मिलेगी। आयुक्त ने सम्भागीय परिवहन अधिकारी संदीप सैनी को निर्देश दिए हैं कि शीघ्र ही सिटी बसों के मार्गों के रूटों पर बसें संचालित की जाएं। इसके पश्चात रूद्रपुर शहर में भी सिटी बसों को रूटों पर चलाने के लिए सर्वे किया जाएगा।

आयुक्त ने वाहन चालकों से सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की अपील की है जिससे दुर्घटना से बचा जा सके और वाहन चालकों के लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई से बचा जा सके। इस मुद्दे को ध्यान में रखते हुए आयुक्त ने संभागीय परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में प्रत्येक माह बैठक आयोजित की जाए ताकि वाहन चालकों को जागरूक किया जा सके और दुर्घटनाओं पर लगाम लगा सके। वहीं वाहन दुर्घटनाओं में मृत्यु और घायलों के परिवारों को सबसे पहले आर्थिक मदद प्रदान करने के निर्देश दिए हैं ताकि उन्हें समय पर राहत मिल सकेगी।

बैठक में आयुक्त ने भूमि के चिन्हिकरण और भवन निर्माण को लेकर भी निर्देश दिए हैं। वह बागेश्वर और रानीखेत में कार्यालय के भवन निर्माण को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए हैं। अल्मोडा में 8 ई-रिक्शों का संचालन किया जा रहा है। इसके साथ ही आयुक्त ने बैठक में कर्मचारियों की स्थिति, कार्यालय के भवनों, राजस्व आय, दुर्घटना, लाइसेंस, प्राइवेट वाहनों का पंजीकरण आदि की समीक्षा की।

इस बैठक में उपनिदेशक अर्थसंख्या राजेन्द्र तिवारी, आरटीओ संदीप सैनी, और डॉ. गुरदेव सिंह जैसे उच्च अधिकारियों की उपस्थिति थी। इस मुलाकात में उन्होंने विभिन्न विषयों पर समीक्षा की और कार्रवाई की योजना बनाई। विभाग द्वारा आम जनता को प्रदान की जाने वाली सेवाओं की गुणवत्ता और सुविधा के विकास के लिए नई पहल के तहत अधिक उन्नति की जाएगी।