हल्द्वानी: यहां 2000 रुपए रिश्वत लेते आरपीएफ चौकी इंचार्ज रंगे हाथ गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें 👉

हल्द्वानी। भ्रष्टाचार को लेकर चलाए जा रहे हैं अभियान के शिकायत के आधार पर एक बार फिर से सीबीआई की छापेमारी करते हुए हल्द्वानी रेलवे स्टेशन में आरपीएफ के चौकी प्रभारी दिनेश मीणा को एक टैक्सी चालक से दो हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी दिनेश मीणा से कई घंटे पूछताछ की गई। इसके बाद साथ ले गई। आज गुरुवार को देहरादून में कोर्ट में पेश किया जाएगा।

सीबीआई देहरादून के एसपी सतीश कुमार राठी ने बताया कि एक टैक्सी चालक मोहम्मद इरशाद ने शिकायत की थी कि हल्द्वानी रेलवे स्टेशन में वाहन पार्किंग के लिए आरपीएफ के चौकी प्रभारी उनसे हर महीने दो हजार रुपये लेते हैं। यह रकम नहीं देने पर उन्हें स्टेशन परिसर में वाहन पार्क नहीं करने दिया जाता। सीबीआई ने प्रारंभिक जांच में शिकायत सही पाई। बुधवार शाम को दून से आई सीबीआई की टीम ने हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पहुंचकर मीणा को दो हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। कई घंटे चली पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम आरोपी को अपने साथ देहरादून ले गई।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं: यहां रेलवे क्राॅसिंग पर बनेगा पहला अंडरपास, पीएम मोदी वर्चुअल के माध्यम से करेंगे शिलान्यास

सीबीआई के एसपी राठी ने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उसके बाद गुरुवार को देहरादून में कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने बताया कि देहरादून सीबीआई की आठ से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम ने यह कार्रवाई की है। बता दें कि पिछले महीने सीबीआई देहरादून की टीम ने हल्द्वानी के ईपीएफओ कार्यालय के एक लिपिक को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *