Uttarakhand : शिक्षा विभाग में 1544 रिक्त पदों पर शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन हुआ जारी, देखें….

ख़बर शेयर करें 👉

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ‘ग’ सीधी भर्ती के अन्तर्गत माध्यमिक शिक्षा विभाग, उत्तराखण्ड में गढ़वाल मण्डल एवं कुमाऊँ मण्डल के अंतर्गत सहायक अध्यापक (एल०टी०) के रिक्त पदों पर चयन हेतु विज्ञापन।

विज्ञापन प्रकाशन की तिथि

14 मार्च, 2024

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारम्भ तिथि

22 मार्च, 2024

ऑनलाइन आवेदन करने की अन्तिम तिथि

12 अप्रैल, 2024

ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन करने की तिथि/अवधि

16 अप्रैल, से 18 अप्रैल, 2024

लिखित प्रतियोगी परीक्षा की अनुमानित तिथि/माह

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 526 पदों पर निकाली भर्ती इस दिन से करें आवेदन

जुलाई, 2024

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ‘ग’ सीधी भर्ती के माध्यम से माध्यमिक शिक्षा विभाग, उत्तराखण्ड के अंतर्गत गढ़वाल मण्डल में सहायक अध्यापक (एल०टी०) के 786 रिक्त पदों तथा कुमाऊँ मण्डल में सहायक अध्यापक (एल०टी०) के 758 रिक्त पदों अर्थात कुल 1544 रिक्त पदों पर चयन हेतु ऑनलाइन आवेदन पत्र आमन्त्रित किए जाते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर दिनांक 12 अप्रैल, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों के चयन हेतु आयोग द्वारा वस्तुनिष्ठ प्रकार की बहुविकल्पीय Offline अथवा Online Mode में प्रतियोगी परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। प्रतियोगी परीक्षा के संबंध में उल्लिखित तिथि/माह अनुमानित है। परीक्षा की तिथि की सूचना यथा समय पृथक से आयोग की वेबसाइट, दैनिक समाचार पत्रों में प्रेस विज्ञप्ति तथा अभ्यर्थियों को उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन-पत्र में दिये गये Mobile Phone Number पर S.M.S. तथा E-Mail द्वारा भी उपलब्ध करायी जाएगी। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र, आयोग की वेबसाइट से ही डाउनलोड कर सकेंगे। आयोग द्वारा डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किए जाएंगे। अभ्यर्थियों को महत्वपूर्ण सूचनाएं भी आयोग की वेबसाइट, E-Mail या S.M.S. से ही मिलेंगी। इसलिए अभ्यर्थी आवेदन पत्र में स्वयं का Mobile Phone Number व E-Mail ही भरें। आयोग द्वारा सभी सूचनाएं आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित की जाएंगी। अतः आवश्यक है, कि अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया के संबंध में जानकारी यथा परीक्षा कार्यक्रम, प्रवेश पत्र जारी करना, परीक्षा परिणाम आदि के लिए आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in को समय-समय पर देखते रहें