Uttarakhand: अग्नि वीर योजना के तहत इन पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

ख़बर शेयर करें 👉

देहरादून। अग्नि वीर योजना के तहत भारतीय सेना में महिला सेना पुलिस, हवलदार सर्वेयर, ऑटो कार्टोग्राफर, सिपाही, फार्मा नर्सिंग असिस्टेंट और नर्सिंग असिस्टेंट पशु चिकित्सा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू हो चुकी है और 22 मार्च तक युवा अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस बात की जानकारी देते हुए एआरओ लैंसडाउन कर्नल परितोष मिश्रा ने बताया कि इस वर्ष भी भर्ती प्रक्रिया में सुधार के लिए कई नए उपाय शामिल किए गए हैं।

उन्होंने युवाओं को अग्नि वीर योजना में चलाए जा रहे भ्रम से दूर रहने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि यह स्कीम बहुत पॉप्युलर हो रही है, और इस स्कीम को और बेहतर बनाने के लिए आगे और भी सुधार किए जाएंगे, इसके अलावा भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  29 मार्च का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कर्नल पारितोष ने बताया कि उत्तराखंड में बहुत सरल प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवार सेना भर्ती में शामिल हो सकते हैं, उन्होंने युवाओं को भर्ती होने के लिए किसी भी झांसे में नहीं आने की सलाह देते हुए कहा कि सेना में जाने की तैयारी कर रहा व्यक्ति ही अपनी मेहनत की बदौलत आर्मी में भर्ती हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में युवकों की तुलना मे बेटियों का अधिक रुझान अग्नि वीर योजना में देखने को मिल रहा है।