उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, यहां लगने वाला है रोजगार मेला, इन कंपनियों में मिलेगी हाथों- हाथ नौकरी

ख़बर शेयर करें 👉

हरिद्वार। बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। देहरादून के बाद अब हरिद्वार में जल्द ही रोजगार मेला लगने वाला है। बताया जा रहा है कि सितंबर माह के अंत में हरिद्वार में एसएमजेएन पीजी कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले के तहत युवाओं को हाथों हाथ सीधी नौकरी मिल सकेगी। मेले में विप्रो, आईटीसी, पतंजलि जैसी कई बड़ी कंपनियां डेढ़ हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार देंगीं। आइए जानते है।

मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार में युवाओं को रोजगार प्रदान कराने के लिए सेवायोजन विभाग ने 22 सितंबर को एक बड़े रोजगार मेले का आयोजन करने वाला है। इस मेले का आयोजन हरिद्वार के एसएमजेएन पीजी कॉलेज में होगा। विप्रो, आईटीसी, पतंजलि, महिंद्रा जैसी बड़ी कंपनियों में नौकरी करना चाहते हैं। तो आवेदन कर सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

बताया जा रहा है कि विभाग को अभी तक करीब 1500 पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन मिल चुका है। कुल खाली पदों की संख्या 2 हज़ार तक पहुंच सकती है। रोजगार मेले के लिए व्यापक तैयारियां की जा रही है। इसमें निजी कंपनियां युवाओं का साक्षात्कार लेंगी, और रोजगार देंगी। मेले के लिए युवा सेवायोजन कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसमें 10वीं, 12वीं पास या ग्रेजुएट बेरोजगार युवा अपनी शैक्षणिक योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  12 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

बताया जा रहा है कि इस रोजगार मेले में जिला सेवायोजन कार्यालय में रजिस्टर्ड सभी अभ्यर्थी प्रतिभाग कर सकेंगे। इसके साथ ही एनसीएस पोर्टल पर रजिस्टर्ड कैंडिडेट भी रोजगार मेले में पहुंचकर नौकरी के लिए आवेदन कर सकेंगे। विभाग की कोशिश है कि इनके माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी दी जाए। इसके लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ अनिवार्य रूप से अपना बायोडाटा (Resume) मूल प्रमाण पत्रों, उनकी छायाप्रति, इस कार्यालय में पंजीयन कार्ड, पासपोर्ट फोटो एवं आईडी प्रूफ लाना होगा।