उत्तराखंड : कांग्रेस प्रत्याशी गोदियाल को नामांकन के बीच में आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

ख़बर शेयर करें 👉

देहरादून। पौड़ी गढ़वाल लोकसभा संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। गोदियाल को लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच आयकर विभाग की ओर से तीन नोटिस जारी किये गये हैं। इन नोटिस के अनुसार उन्हें 22 मार्च को ठाणे महाराष्ट्र में व्यक्तिगत रूप से अपना पक्ष रखने के लिये आने को कहा गया है। गोदियाल ने इन नोटिस को भाजपा के इशारे पर की गयी कार्रवाई करार दिया है।

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व विधायक और वर्तमान में पौड़ी लोकसभा सीट प्रत्याशी गणेश गोदियाल मंगलवार को चमोली जिले के गोपेश्वर में जनसंपर्क अभियान पर थे। इसी बीच उन्हें जानकारी मिली कि उनके देहरादून स्थित आवास पर आयकर विभाग की ओर से तीन-तीन नोटिस भेजे गये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  27 मार्च का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

बुधवार को कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में गणेश गोदियाल ने कहा कि आयकर विभाग की ओर से 19 मार्च को उन्हें, उनकी पत्नी और फर्म के नाम पर तीन नोटिस भेजे गए हैं। जिसमें उन्हें 22 मार्च को साढ़े 11 बजे ठाणे महाराष्ट्र स्थित आयकर विभाग के कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand: माँ पूर्णागिरि मेले का कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने की पूजा-अर्चना कर किया शुभारंभ

गोदियाल ने कहा कि उन पर पूर्व में आयकर विभाग के कुछ मामले हैं, जो अब भी कोर्ट में विचाराधीन है। अब ठीक चुनाव के दौरान नए मामले बनाकर, दवाब बनाया जा रहा है। गोदियाल ने कहा कि इससे पहले 2016 में कांग्रेस में बगावत के समय भी उन्हें इसी तरह नोटिस भेजकर दबाव में लाने की कोशिश की गई थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार केंद्रीय एजेंसियों के जरिए गढ़वाल लोकसभा का चुनाव प्रभावित करना चाहती है। लेकिन उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, इसलिए वो इस मामले में दबाव में नहीं आएंगे। गोदियाल के मुताबिक उन्होंने अपनी लीगल टीम से नोटिस का जवाब देने को कहा है, साथ ही बताया कि वो अभी चुनाव प्रचार में व्यस्त होने के कारण व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित नहीं हो पाएंगे।
इस मौके पर मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी, महामंत्री महेंद्र सिंह नेगी, प्रवक्ता राजेश चमोली भी उपस्थित हुए।