26 अप्रैल का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

शुक्रवार, 26 अप्रैल 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप इधर-उधर खाली बैठकर समय व्यतीत ना करें, नहीं तो बाद में आपको पछतावा होगा। आपके काम रुक सकते हैं। प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। परिवार में लोग आपकी बातों से नाराज हो सकते हैं। आप अपने किसी मित्र से यदि धन उधार लेंगे, तो उससे आपके रिश्तों में दरार पैदा हो सकती है। आप अपने घर को रिनोवेट करने पर पूरा ध्यान देंगे, जिसमें अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी आपके कामों में पूरा साथ देगी। आपको अपने स्वभाव में कुछ बदलाव लाना होगा, तभी लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। आपके कुछ लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आप कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे, जिसके लिए आपको टेंशन बनी रहेगी। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ नए अधिकार मिल सकते हैं, जिसमें आप अपने माता-पिता से पूछकर जाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होंगे, जहां आप किसी को बिना मांगे सलाह ना दें।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। व्यापार में आपको उतार-चढ़ाव रहने के कारण आपका मन परेशान रहेगा। आपको कुछ बेवजह के तनाव सताएगा, जिस कारण आपके कामो में रुकावटें आएंगी। आप अपनी धन संबंधित समस्याओं को लेकर यदि अपने भाई बहनों से कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आप अपने बिजनेस के कामों को लेकर छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में किसी अतिथि का आगमन होने से आप व्यस्त रहेंगे। आपको कोई डिसीजन बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपके बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ेगी, जो आपको अच्छा लाभ देंगी। परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपके पिताजी को कोई बात बुरी लग सकती है। परिवार को कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है। आप पार्टनरशिप में किसी डील को फाइनल कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपके घर किसी पूजा पाठ आदि का आयोजन होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइशें कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां डिप्टी जेलर पर महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा। यदि आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो आप उसकी शुरुआत कर सकते हैं। आपको वाहन आदि के चलाने में सावधान रहने की आवश्यकता है। परिवार में लोग विरोधियों से परेशान रहेंगे। आपके कामों में आपके विरोधी कुछ व्यवधान डाल सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को लेकर लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। आप अपने मन में चल रहे किसी विचार को आज किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर न करें, नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए रहेगा। परिवार में किसी पैतृक संपत्ति संबंधित विवाद को लेकर लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आप अपने मनमाने व्यवहार के कारण आप परेशान रहेंगे। यदि किसी बात से जीवनसाथी मे कोई वाद विवाद हो, तो आप उसमें चुप रहें, नहीं तो लड़ाई झगड़ा हो सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों की मदद की आवश्यकता होगी। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, जिसमें आपको अपने धन भविष्य के लिए भी संचय करके रखना होगा। माताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं और अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगाएंगे। परिवार में संबंधों में यदि कटुता चल रही थी, तो वह दूर होगी और मधुरता आएगी। आप किसी नए काम की पार्टनरशिप में शुरुआत ना करें। व्यवसाय में आपको लाभ मिलने के योग बनते दिख रहे हैं। आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा और आप जीवनसाथी व परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में मधुरता लेंगे। आपको किसी काम के चलते किसी को धन उधार देना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं: यहां खाद्य पूर्ति विभाग ने की ताबड़तोड़ छापेमारी, इन दुकानों के काटे चालान

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ से भरा रहने वाला है। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से आप भागदौड़ में लगे रहेंगे। शारीरिक कष्ट होने के कारण आपको सिरदर्द, थकान आदि जैसी समस्या हो सकती है। आप अपने माता-पिता की सेवा के लिए भी आज कुछ समय निकालेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर आप कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे। आप संतान के करियर को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति की यदि आपको कोई चिंता सता रही थी, तो वह भी दूर होगी, क्योंकि आपका रुका हुआ धन मिल सकता है।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए किसी कानूनी मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। काम की अधिकता रहने के कारण इसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। व्यवसाय में आपको कोई हानि होने की संभावना है, इसलिए आप उसमें निगरानी बनाकर रखें। आप किसी को धन देने से बचें, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आप किसी नए वाहन को घर लेकर आ सकते हैं। यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करें, तो उसमें किसी अनुभव भी व्यक्ति से सलाह अवश्य करें। वाहनों के प्रयोग से सावधान रहना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  17 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन बाकी दिनों की तुलना में अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय में आपके किसी काम के योग बनते दिख रहे हैं। आपको किसी नए मकान, वाहन आदि के खरीदारी करना अच्छा रहेगा। आप जिस काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी, लेकिन आप अपने मित्रों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। जो विद्यार्थी विदेशों से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, वह कहीं आवेदन कर सकते हैं। आपको लेनदेन से संबंधित मामलों में स्पष्टता बनाए रखनी होगी।

कुंभ राशि
आज का दिन पुराने वाद विवाद से दूर रहने के लिए रहेगा, क्योंकि कुछ पारिवारिक समस्याएं सिर उठा सकती है, जिसमें आप दोनों पक्षों को सुनकर कोई निर्णय ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों में तेजी बनाएं रखें। बिजनेस में अपने विरोधियों पर पूरी निगरानी बनाकर रखें, क्योंकि वह आपके किसी काम को बिगड़ने की कोशिश कर सकते हैं। संतान को किसी शारीरिक कष्ट के होने से आपका मन परेशान रहेगा और आप भगवान की भक्ति करने में लगे रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है।

मीन राशि
आज का दिन राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है, क्योंकि उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और उनके पद में भी वृद्धि होगी। कुछ विशेष व्यक्तियों के संपर्क में आने से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। व्यवसाय में आप किसी नई योजना की शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे लोग आज किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगा। जीवनसाथी से संबंधों में यदि कटुता चल रही थी, तो वह आज दूर होगी और दोनों एक दूसरे के प्रेम में डूबे नजर आएंगे।