आज का राशिफल: जानिए, क्या  कहते है आज आपके भाग्य के सितारे……

ख़बर शेयर करें 👉

रविवार, 22 अक्टूबर 2023
मेष राशि
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपके मन की इच्छा के पूर्ति होने से आप प्रसन्न रहेंगे, जिसके बाद आप अपने घर किसी पूजा पाठ और भजन कीर्तन आदि का आयोजन भी कर सकते हैं। बड़ों का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। आपके रुके हुए काम पूरे होंगे, जिससे आपको खुशी होगी। आप अपनी भावनाओं पर अंकुश लगाएं, नहीं तो कोई समस्या खड़ी हो सकती है।

वृष राशि
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपकी कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी, जिससे प्रतिष्ठा को बढ़ावा मिलेगा। आध्यात्मिकता के प्रति आपकी रुचि बढे़गी। किसी लक्ष्य को पूरा करने में आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यदि आप काम को लेकर किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो आपकी वह यात्रा भी पूरी होती दिख रही है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए अपने कामों में बहुत ही सूझबूझ दिखाकर आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आप अपनी शान शौकत की वस्तुओं के खरीदारी पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, लेकिन फिर भी आप दिखावे के चक्कर में ना आए, नहीं तो आपको कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। संतान के करियर को लेकर किसी बचत की योजना पर पूरा ध्यान लगा सकते हैं। व्यवसाय में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। धन संबंधित मामलों में आपको स्पष्टता बनाए रखनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: लोक सेवा आयोग की परिधि से बाहर हुए समूह 'ग' के आठ पद, कार्मिक विभाग ने जारी किए आदेश

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए निजी संबंधों में मधुरता लेकर आएगा। आपकी किसी पुराने मित्र से यदि किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी, तो वह दूर होगी। परिवार में खुशियां बढ़ेंगी और आप संतान से किसी किए हुए बातें को पूरा करेंगे। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिजनों का आना-जाना लगा रहेगा। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा और मधुरता आएगी। आप अपने कामों में सक्रियता बनाए रखें, नहीं तो समस्या आ सकती है। निजी संबंध बेहतर रहेंगे।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपनी आय व्यय के लिए बजट बनाकर चलें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके बढ़ते खर्च आपका सिरदर्द बन सकते हैं। आवश्यक कामों में यदि आपने लापरवाही की, तो बाद में एक साथ आपके सामने काफी कम आने से आपको समझ नहीं आएगा, कि किस पहले करूं और किस बाद में। नौकरी में कार्यरत लोग अधिकारियों से शाबाशी पा सकते हैं, जिसमे उनकी तरक्की होगी। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी लेकर आने वाला है। आपको लेनदेन के मामलों में सतर्कता बनाए रखनी होगी। व्यक्तिगत प्रयासों में आप आगे बढ़ेंगे और कार्यक्षेत्र में सहकारियों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद यदि लंबे समय से आपको परेशान कर रहा था, तो उसमें भी आपको जीत मिलेगी और किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में आप सम्मिलित हो सकते हैं। परस्पर सहयोग का भाव आपके मन में बना रहेगा। विद्यार्थियों को अपने किसी काम को लेकर चिंता सता सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  14 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। आपकी आय बढ़ने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप किसी को धन उधार ना दे। रक्त संबन्धी रिश्तों में चल रही अनबन दूर होगी और घनिष्ठता बढेगी। निजी विषयों में सक्रियता दिखाएंगे और आप अपने कामों  में सुधार लाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी, लेकिन आप किसी से बहसबाजी में पड़ने से बचे, नहीं तो समस्या आ सकती है और आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए किसी मांगलिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए रहेगा। सामाजिक संपर्क का दायरा बढ़ेगा और आप कार्य क्षेत्र में किसी काम को करने में अपने सहयोगियों से कोई मदद ले सकते हैं। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। बुद्धि व विवेक से लिए गए निर्णय का आपको पूरा लाभ लेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा, लेकिन आपको किसी बाहरी व्यक्ति को सलाह देने से बचना होगा।

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके घर किसी मेहमान का आगमन होने से आपका धन खर्चा बढ़ सकते हैं। आप खानपान पर भी पूरा ध्यान देंगे और आपको एक के बाद एक शुभ सूचना सुनने को मिलती रहेंगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। माताजी को यदि कोई सेहत संबंधित समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आपकी पारिवारिक मामलों में रुचि बढ़ेगी। परंपरागत कार्य से आप आगे बढ़ेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं: कोतवाली पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे वारंटी को किया गिरफ्तार

मकर राशि
आज के दिन आप रचनात्मक कार्यों से जुड़ेंगे। आपके विविध प्रयासों को गति मिलेगी और आप किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। नवीन कार्यों में रुचि बनाए रखें। आप कोई संकल्प ले, तो उसे पूरा अवश्य करें। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है, लेकिन आपके साहस पराक्रम से आप आगे बढ़ेंगे, लेकिन कुछ विरोधी आपके कामों में रोड़ा अटका सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा। विद्यार्थी किसी खेल प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में नियंत्रण बनाए रखने के लिए रहेगा। बिजनेस की योजनाओं को गति मिलेगी और आप किसी को साझेदार बना सकते हैं, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें किसी संस्था से जुड़ने का मौका मिलेगा। आप खर्च बढ़ने से थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप सीमित आय में परिवार के सदस्यों को प्रसन्न रखने में कामयाब रहेंगे। महत्वपूर्ण विषयों में आपको किसी अजनबी पर भरोसा करने से बचना होगा।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कोई महत्वपूर्ण निर्णय आपको लेना होगा। नवीन विषयों में आज गति आएगी और आप अपने कामों में सहजता से आगे बढ़े। यदि आपने जल्दबाजी दिखाई, तो आपसे कोई गलती हो सकती है। आप अपनी आय को बढ़ाने के जो भी प्रयास करेंगे, उनमें भी आपको सफलता अवश्य पर प्राप्त होगी। करियर को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे, जिससे लोग भी आपकी तारीफ करेंगे।