उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इन भर्ती परीक्षाओं का एडमिट कार्ड किया जारी,…..ऐसे करें डाउनलोड

ख़बर शेयर करें 👉

देहरादून। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने कार्यकारी अधिकारी और कर एवं राजस्व निरीक्षक परीक्षा-2023 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा 26 नवंबर, 2023 को विभिन्न 13 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

आयोग सचिव जीएस रावत के मुताबिक, अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov से डाउनलोड कर सकते हैं। किसी को डाक से एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे। जिन अभ्यर्थियों ने नियमानुसार श्रुतलेखक के लिए आवेदन किया है, वे परीक्षा से दो दिन पूर्व अपने परीक्षा केंद्र पर जाकर उससे मिल सकते हैं। उधर, आयोग ने जेई भर्ती और आईटीआई में प्रधानाचार्य श्रेणी-2 भर्ती परीक्षा के आवेदन में त्रुटि सुधार का मौका दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां खाई में गिरा ट्रक, चालक की मौत, एक घायल

अभ्यर्थी 19 नवंबर की रात तक इसमें सुधार कर सकेंगे। मोबाइल नंबर, ई-मेल में बदलाव संभव नहीं होगा। नाम, पता आदि में निशुल्क संशोधन कर सकते हैं। श्रेणी, उपश्रेणी में संशोधन के लिए शुल्क देय होगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिंदुखत्ता निवासी HM के छात्र की अमृतपुर में नहाने के दौरान डूबने से हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

आयोग ने पीसीएस-जे प्री परीक्षा क्वालिफाई करने के बाद मुख्य परीक्षा का शुल्क जमा न कराने वाले चार अभ्यर्थियों को परीक्षा से बाहर कर दिया है। अब ये मुख्य परीक्षा नहीं दे सकेंगे। आयोग ने 30 अप्रैल को प्री परीक्षा कराई थी, जिसका परिणाम 29 मई और 27 सितंबर को जारी किया गया था। तीन अक्तूबर को आयोग ने विज्ञप्ति जारी करते हुए शुल्क जमा कराने को कहा था।