Uttarakhand: हरिद्वार से रवाना होने वाली पहली आस्था स्पेशल ट्रेन रद्द, जानिए अब कब से होगा संचालन

ख़बर शेयर करें 👉

हरिद्वार। उत्तराखंड से राम भक्तों को लेकर अयोध्या जाने वाली स्पेशल ट्रेन को स्थगित कर दिया गया है। पहली ट्रेन गुरुवार और दूसरी ट्रेन एक फरवरी को हरिद्वार से रवाना होनी थी। लेकिन अयोध्या में भक्तों की संख्या बढ़ने के कारण इस ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। अब फरवरी के प्रथम सप्ताह में ट्रेन का नया शेड्यूल तय किया जाएगा।

दिल्ली से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेनों के संचालन का शेड्यूल जारी किया गया था। इसमें 25 जनवरी को हरिद्वार से अयोध्या के लिए ट्रेन को प्रस्थान करना था। ट्रेन में 1600 रामभक्तों को अयोध्या ले जाने की तैयारी थी। आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद की ओर से रामभक्तों की प्रस्तावित सूची के आधार पर सीटों का प्रबंधन किया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी: यहां स्पा सेंटरों में छापेमारी, कईयों में मिली खामियां, इन तीनों पर हुई कार्यवाई

मंगलवार को अयोध्या में भक्तों की भीड़ बढ़ गई। इस कारण बसों का संचालन अयोध्या के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया, वहीं रेलवे ने भी तत्काल निर्णय लिया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख संजय कुमार ने बताया कि आस्था स्पेशल ट्रेन को 25 जनवरी को हरिद्वार से रवाना होना था। लेकिन भक्तों की संख्या अयोध्या में अधिक होने के कारण ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। इसकी सूचना संगठन में उच्च स्तर से उन्हें प्रेषित की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  12 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

रेलवे की ओर से अयोध्या के लिए संचालित होने वाली ट्रेनों में फरवरी का भी शेड्यूल जारी किया जा चुका है। एक फरवरी को सुबह 11 बजे देहरादून से अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन प्रस्तावित है। यह ट्रेन तीन फरवरी की दोपहर 2:55 पर अयोध्या पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की उच्चस्तरीय बैठक, चारधाम यात्रा को लेकर दिए ये निर्देश

वहीं, आठ फरवरी को योगनगरी ऋषिकेश से सुबह 11:40 पर चलने वाली ट्रेन नौ फरवरी को दोपहर 2:55 पर पहुंचेगी। 15 फरवरी को हरिद्वार से दोपहर 1:15 पर चलने वाली ट्रेन 16 फरवरी को दोपहर 2:55 पर पहुंचेगी। यह बताया जा रहा है कि अब रामभक्त एक फरवरी वाली ट्रेन से जा सकेंगे।