नैनीताल जिले में हो रही मूसलाधार बरसात, हल्द्वानी लालकुआं सहित कई इलाको में पानी पानी

ख़बर शेयर करें 👉

नैनीताल। जिले में पिछले 36 घंटे से हो रही मूसलाधार बरसात की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पिछले 24 घंटे में हल्द्वानी शहर में सबसे ज्यादा 206 मिली मीटर बरसात रिकार्ड की गई है भारी बरसात की वजह से नैनीताल जिले में चार स्टेट हाईवे, चार जिला मार्ग और 30 ग्रामीण सड़क बंद हो गई है इसके अलावा भवाली अल्मोड़ा हाईवे पर कई जगह भूस्खलन हुआ है।

जिला प्रशासन और सरकारी मशीनरी जेसीबी के माध्यम से लगातार सड़कों को खोलने का काम कर रही है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में भारी मात्रा में जल भराव हुआ है। कई मोहल्ले और ग्रामीण इलाके पूरी तरह जलमग्न है। वही हाईवे और जिला मार्ग में बहने वाले रपटे और गधेरे खतरा बने हुए हैं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना और चौकी इंचार्ज को खतरे की जद वाले रपटों पर लोगों को जाने से रोकने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद : बिंदुखत्ता में सांप के काटने से युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

वहीं, लालकुआं के रेलवे ट्रैक डूब चुके हैं। रेलवे स्टेशन पर भारी मात्रा में पानी आ जाने से प्लेटफार्म नंबर 1 से लेकर चार तक पूरी तरह से डूब चुके हैं रेलवे ट्रैक डूब जाने से प्लेटफार्म नंबर 1 से लेकर चार तक संचालित होने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है। रेलवे ट्रैक का पानी आबादी वाले इलाकों में पहुंच गया है जिसके चलते कई घरों में पानी घुस गया है। पानी घुसने से जहां लोगों को भारी नुकसान पहुंचा है तो वही रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वाले लोग घर छोड़कर सुरक्षित जगह चले गए हैं। इधर गौला नदी उफान में चल रही है, नदी से सटे दो घरों के लोगों को मयसामान सहित सुरक्षित जगह शिफ्ट किया गया।