लालकुआं: रेल संपत्ति चोरी के मामले में रेलवे सुरक्षा बल ने कबाड़ी सहित तीन लोगों को किया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें 👉

लालकुआं। रेलवे पुलिस ने रेल संपत्ति चुराने के आरोप में एक कबाड़ी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है पकड़े गए आरोपियों से भारी मात्रा में चोरी किया गया रेलवे का माल भी बरामद हुआ है पुछताछ में आरोपियों के स्वीकार किया कि वे पहले भी कई रेलवे स्टेशन से माल उड़ा चुके है रेलवे पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपियों से पुछताछ जारी है।

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक तरूण वर्मा ने बताया कि बीते कुछ दिनों से काठगोदाम लालकुआं रेलवे लाइन पर रेलवे संपत्ति चोरी की शिकायतें मिल रही थी जिसपर उनके द्वारा चोरों की धरपकड़ के लिए एक टीम का गठन किया। उन्होंने कहा कि इसी के चलते शुक्रवार शाम मुखबिर की खास सूचना पर मोटाहल्दू में अख्तर कबाड़ी की दुकान से चोरी की गई रेल संपत्ति (2 जोड़ी फिश प्लेट) के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपियों की पहचान भूरा अली पुत्र नन्हे निवासी दोपहरिया गेट थाना पुलभट्टा किच्छा तथा सुमित सागर पुत्र मैकूलाल निवासी दो किलोमीटर वर्मा कालोनी थाना लालकुआं एवं अख्तर पुत्र बुदां शाह निवासी उत्तर उजाला सनी बाजार थाना बनभूलपुरा हल्द्वानी के रूप में हुई है। वही पुलिस की पुछताछ में आरोपियों ने रेलवे का माल चोरी करने तथा खरीदना अपराध स्वीकार किया है। फिलहाल उक्त तीनों आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है जिन्हे आज रेलवे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  17 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कार्रवाई टीम में मुख्य रूप से लालकुआं रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक तरूण वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक रणवीर सिंह, उपनिरीक्षक फिरू सिंह राणा,कांस्टेबल गोपाल भंडारी, सुनील यादव,सुमेर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।