Uttarakhand: इन पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी

ख़बर शेयर करें 👉

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग के पदों पर भर्ती निकली है। ये भर्ती व्यायाम प्रशिक्षकों के 60 पदों पर निकाली गई है। जिसका विज्ञापन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 22 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार UKSSSC ने व्यायाम प्रशिक्षकों की भर्ती निकाली है। बताया जा रहा है कि ये भर्ती युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग में व्यायाम प्रशिक्षकों के 59 और डॉ. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी नैनीताल में व्यायाम प्रशिक्षक के एक पद के लिए निकाली गई है।

यह भी पढ़ें 👉  12 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एनआईएस पटियाला या उससे संबद्ध अन्य संस्थानों से प्रशिक्षण (कोचिंग) में डिप्लोमा होना चाहिए। या फिर बीपीएड, डीपीएड या बीपीई की डिग्री होनी चाहिए। आवेदकों की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना एक जुलाई 2023 के मुताबिक की जाएगी। आवेदक किसी मान्यता प्राप्त विवि से स्नातक होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

वहीं बताया जा रहा है कि 22 जनवरी से 18 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन का मौका मिलेगा। इसके बाद 13 से 15 फरवरी तक आवेदन में करेक्शन कर सकेंगे। आयोग ने मार्च में इसकी भर्ती परीक्षा प्रस्तावित की है। जबकि जनरल, ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये, एससी, एसटी व दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपये शुल्क देय होगा। आयोग ने भर्ती परीक्षा का सिलेबस भी साथ में जारी किया है।