उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने जारी किया इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट,…..ऐसे करें चेक

ख़बर शेयर करें 👉

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा वन क्षेत्राधिकारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। आयोग ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट पर चेक कर सकते है। अब लिखित परीक्षा में सफल अभ्यार्थियों का इंटरव्यू होगा।

मिली जानकारी के अनुसार आयोग द्वारा वन क्षेत्राधिकारी के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु वन क्षेत्राधिकारी मुख्य परीक्षा- 2021 का आयोजन दिनांक 26 से 30 दिसम्बर 2022 तक किया गया था। आज इस मुख्य लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है। आयोग ने प्राप्त अंको के आधार पर अभ्यर्थियों को साक्षात्कार परीक्षा हेतु औपबंधिक रूप से सफल घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : देवखड़ी नाले में बही दो कारें, बाल-बाल बचे कार सवार, देखे वीडियो…

साक्षात्कार के दौरान समस्त दावों एवम् अभिलेखों का विस्तृत परीक्षण किया जायेगा। अभ्यर्थियों को दावे से सम्बन्धित विवरण निर्धारित प्रारूप पर ही प्रस्तुत करना होगा। यदि दावों एवम् अभिलेखों में किसी भी प्रकार की विसंगति पायी जाती है अथवा दावे असत्य पाये जाते हैं, तो अभ्यर्थी को आयोग द्वारा साक्षात्कार में सम्मिलित होने की अनुमति प्रदान नहीं की जायेगी तथा उसका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- मौसम विभाग ने आज कुमाऊं में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया जारी

बताया जा रहा है कि प्रश्नगत पद पर चयन हेतु मुख्य परीक्षा में औपबन्धिक रूप से सफल घोषित अभ्यर्थियों की साक्षात्कार एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा माह अक्टूबर 2023 के द्वितीय सप्ताह में प्रस्तावित है। इस सम्बन्ध में विस्तृत विवरण आयोग की वेबसाईट पर पृथक से प्रसारित किया जाएगा। अभ्यर्थियों के प्राप्तांक कट ऑफ मार्क्स एवं अन्य विवरण के सम्बन्ध में सूचना साक्षात्कार के उपरान्त अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के पश्चात आयोग की वेबसाईट www.psc.uk.gov.in पर प्रसारित की जाएगी।