21 अप्रैल का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

ख़बर शेयर करें 👉

रविवार, 21 अप्रैल 2024
मेष राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत ही सोच विचार कर काम में आगे बढ़ने के लिए रहेगा। आप किसी बाहरी व्यक्ति से कोई सलाह मशवरा ना करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या होगी। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के काम की गति तेज रहेगी। महिला मित्रों से सावधानी बरतें। आपको किसी बड़े लक्ष्य पर टिके रहना बेहतर रहेगा। संतान ने यदि अपने काम में ढील बरती, तो बाद में उनको पढ़ाई लिखाई में समस्या आ सकती है। आप अपने बिजनेस संबंधी मामलों में किसी को पार्टनर ना बनाएं, नहीं तो वह उन्हें धोखा दे सकता है ।

वृष राशि
आज आप तेज चलने वाले वाहनों के प्रयोग में सावधानी बरतें। भाई की सेहत में कुछ गिरावट हो सकती है। आप परिवार में सदस्य से किए हुए वादे को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं। आपको किसी काम को लेकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए तरक्की दिलाने वाला रहेगा। जीवनसाथी के लिए आप किसी पार्ट टाइम काम की शुरुआत कर सकते हैं और आपको कुछ नए दोस्त बनाने का मौका मिलेगा। आपसे कोई गलती होने के कारण आपको अपने अधिकारी से डांट खानी पड़ सकती है। यदि आपने किसी को भी बिना मांगे सलाह दी, तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। कार्यक्षेत्र में आपके काम में वृद्धि हो सकती है। आप किसी काम को करने के लिए तत्पर रहेंगे, लेकिन इस कारण आपके काफी काम छूट सकते हैं।

कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए अक्समात लाभ दिलाने वाला रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आप जीवनसाथी के साथ मिलकर कुछ आनंदमय पल व्यतीत करेंगे। आपको अपने मित्र से कोई खुशखबरी मिल सकती है। आपको माताजी की सेहत से संबंधित कोई निर्णय बहुत ही सोच विचार कर लेना होगा, नहीं तो उनकी बीमारी बढ़ सकती है। आपको अपने घर के काम को प्राथमिकता देनी होगी, नहीं तो घर में समस्या हो सकती है। परिवार का कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां बुजुर्ग महिला की दिनदहाड़े हुए हत्या का पुलिस ने 48 घंटों में खोला रहस्य

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहने वाला है। कारोबार में आपको काम की चिंता सता सकती है। यदि आप कोई जरूरी फैसला लिया, तो आप उसमें अपने परिवार में बड़े सदस्यों से बातचीत अवश्य करें। जो जातक बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें किसी बचत की स्कीम का पता चल सकता है। आप घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आपको पिताजी से अपने मन की इच्छा को कहने का मौका मिलेगा। आप अपने आवश्यक काम को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़े।

कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। सामाजिक काम में आप आगे बढ़ेंगे। आपको किसी नए पद की प्राप्ति भी हो सकती है। आपके आसपास कुछ नए शत्रु रहेंगे, लेकिन वे आपके काम से प्रभावित होकर आपके मित्र बन सकते हैं। एक साथ कई काम को करने की यदि आप योजना बनाएंगे, तो आपको नुकसान होने की संभावना है। आपको अपने किसी मित्र की सेहत की चिंता सता सकती है। आपका कोई विरोधी आपको परेशान कर सकता है। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आपको  घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

तुला राशि
आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा और आप खुशी से फूले नहीं समाएंगे। आपकी कोई बात जीवनसाथी को बुरी लग सकती है, इसलिए आप बहुत ही सोच समझ कर बोले। कार्यक्षेत्र में आप अपने अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आपके जीवन में  किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। आप अपने  किसी मित्र के लिए कुछ रूप का इंतजाम भी कर सकते हैं। यदि आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा रहे थे, तो उसके लिए अभी आप कुछ समय रुक जाएं, तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: चारधाम में यू ट्यूब और रील बनाने वालों के लिए बड़ी खबर, मंदिर में किया मोबाइल का इस्तेमाल तो होगी सख्त कार्रवाई

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप बेवजह के काम को लेकर लड़ाई झगड़े में पड़ सकते हैं। किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचें। आपकी किसी नयी संपत्ति की खरीदारी की इच्छा पूरी हो सकती है। आपको संतान से किसी बात को लेकर वाद विवाद में नहीं पड़ना है। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आप परिवार के सदस्यों के साथ मिल बैठकर कुछ पारिवारिक समस्याओं को लेकर बातचीत करेंगे।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए  दिन सामान्य रहने वाला है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार के सदस्यों के सामने आ सकती है। आप अपने मित्रों के साथ किसी पार्टी आदि को करने की योजना बना सकते हैं। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। आपको अपने कामों को योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा, तभी वह समय से पूरे होते दिख रहे हैं। विद्यार्थियों को आज समय का सदुपयोग करना चाहिए, यदि उन्होंने समय बर्बाद किया, तो बाद में  उनको पढ़ाई में समस्या आएगी।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव लेकर आएगा। आप किसी गलत व्यक्ति से झगड़े में ना पड़े। आप अपने लिए आज कुछ महंगे गैजेट्स खरीद सकते हैं। आपकी सुख सुविधाओ  की वस्तुओं में इजाफा होगा। आपको अपने किसी काम को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। परिवार में किसी सदस्य की सेहत में गिरावट होने के कारण आपको भाग दौड़ अधिक करनी होगी। राजनीति में कार्यरत लोगों की  किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। आपको किसी पेट संबंधित समस्या के होने का संभावना है, इसलिए आप अपने खान-पान में पर संयम रखें और अत्यधिक तले भुने भोजन से परहेज रखें।

यह भी पढ़ें 👉  17 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए परोपकार के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए रहेगा।  आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों  का ट्रांसफर होने के कारण उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। मित्रों के साथ आप  कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। भाई व बहन कामों में आपका पूरा साथ देंगे, लेकिन कार्यक्षेत्र में  आपके किसी बात को लेकर कहा सुनी हो सकती है। आपके अंदर उर्जा तो रहेगी, लेकिन आप उसे सही कामों में लगाये, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिए सेहत के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा और परिवार में  किसी जश्न का आयोजन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। आप अपने पर्सनल बातों को लीक न होने दे। कार्यक्षेत्र में आपसे कोई गलती होने के कारण आपको अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है। आप अपनी खर्चों को सीमित रखें, नहीं तो उनके बढ़ने से आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा  सकती है। आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति होने से  आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में  किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है।