लालकुआं विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने सीएम धामी से की मुलाकात,…गौला, नंधौर समेत नदियों से खनन शुरू करने की मांग की

ख़बर शेयर करें 👉

लालकुआं। विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर नैनीताल जिले के अंतर्गत नंधौर, गौला समेत सभी नदियों में खनन कार्य शुरू करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री से वार्ता की।

विधायक द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंपे पत्र में कहा कि आज अक्टूबर माह की 28 तिथि हो चुकी है, परंतु अभी तक गौला, नंधौर सहित अन्य नदियों में खनन कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है। वन निगम द्वारा खनन कार्य में लगे तौल कांटे का कार्य कर रहे ठेकेदार को अपने धर्मकांटों को हटाने का आदेश दिया गया है और वर्तमान खनन सत्र हेतु तौल कांटे के कार्य को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है ।

यह भी पढ़ें 👉  16 मई का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे…….!

यदि शीघ्र ही इस हेतु निर्णय नहीं लिया गया तो खनन कार्य प्रारंभ करने में अत्यधिक विलंब हो सकता है। इस कार्य से जुड़ा एक बहुत बड़ा वर्ग प्रभावित हो सकता है। सरकार को राजस्व का भी भारी नुकसान हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: शिक्षा विभाग से बड़ी खबर, अब इन कर्मचारियों को मिलने जा रहा पुरानी पेंशन का लाभ

उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा सितंबर माह से खनन सत्र को समय प्रारंभ करने हेतु अधिकारियों से वार्तालाप किया जा रहा है। परंतु कोई प्रगति नहीं हो पाई है। अनुरोध किया है कि संदर्भित प्रकरण पर आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करेंगे।