Uttarakhand: इस दिन होगी धामी कैबिनेट की बैठक, हो सकते है ये बड़े फैसले…

ख़बर शेयर करें 👉

देहरादून से धामी कैबिनेट की बैठक को लेकर बड़ी अपडेट आ रही है। बताया जा रहा है कि 3 फरवरी को धामी कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जाएगी। विधानसभा सत्र से पहले होने के कारण ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। जिसमें यूसीसी सहित कई विधेयक पेश किए जा सकते है।

जानकारी के अनुसार, सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में स्थित वीर चन्द्रसिंह गढ़वाली ’सभागार’ (पंचम तल) देहरादून में कैबिनेट बैठक होगी। बैठक में विधानसभा सत्र में पेश होने वाले विधेयकों को मंत्रिमंडल की मंजूरी मिलेगी। बता दें कि तीन फरवरी को होने वाली बैठक में मुख्य रूप से यूसीसी विधेयक को सदन में पेश करने की मंजूरी दी जा सकती है बैठक में आबकारी नीति पर भी चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही कुछ अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। वहीं बैठक में कुछ और प्रस्ताव भी बैठक में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

गौरतलब है कि पांच फरवरी से विधानसभा का सत्र आयोजित होना है। जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार, पांच फरवरी को सुबह 11बजे से सत्र की कार्यवाही शुरू होगी। सत्र में प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने से संबंधित विधेयक लाया जा सकता है। दो फरवरी को विशेषज्ञ समिति मुख्यमंत्री को यह ड्राफ्ट सौंप देगी। ऐसे में सत्र से पहले तीन फरवरी को अब धामी कैबिनेट की बैठक होगी।