जम्मू–कश्मीर में माता वैष्‍णों देवी जा रहे श्रद्धालुओं की बस पर आतंकी हमला, 10 श्रद्धालुओं की मौत

ख़बर शेयर करें 👉

जम्मू–कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले का मामला सामने आया है। माता वैष्णो देवी जा रही बस पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिससे अनियंत्रित होकर बस खाई में जा गिरी, इस आतंकी हमले में 10 श्रद्धालुओं की मौत की खबर है।
मौके पर सुरक्षाबलों के पहुंचने के बाद राहत और बचाव का कार्य जारी है. हादसे में हताहत हुए कई श्रद्धालुओं को समीप के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, यह आतंकी वारदात जम्‍मू और कश्‍मीर के रियासी इलाके की है। शिवखोड़ी मंदिर में दर्शन के बाद श्रद्धालु बस से माता वैष्‍णों देवी के दर्शन के लिए कटरा जा रहे थे। बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंची वहीं घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों की गोलीबारी से घबराए बस के ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में करीब 50 श्रद्धालु थे। इस आतंकी हमले में अब तक 10 श्रद्धालुओं की मौत की खबर है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी , मची चीख पुकार

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्‍थानीय प्रशासन, भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस राहत और बचाव के कार्य में जुट गई। आतंकी हमले में हताहत हुए सभी श्रद्धालुओं को समीपवर्ती अस्‍पतालों में भेजा गया है। खबर यह भी है कि श्रद्धालुओं की बस में हमला करने वाला आतंकियों का वही ग्रुप है जो राजौरी, पुंछ और‍ रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है। आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।