बड़ी खबर: 12वीं पास युवाओं के लिए निकली कांस्टेबल पदों पर भर्तियां, जानें कब से शुरू हो रहा आवेदन

ख़बर शेयर करें 👉

UKSSSC : 12वीं पास कर चुके युवाओं के लिए काम की खबर है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ट्रांसपोर्ट कांस्टेबल सहित कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स UKSSSC की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पंजीकरण प्रक्रिया 11 दिसंबर 2023 से शुरू होगी और 31 दिसंबर 2023 को समाप्त होगी. वहीं अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन फाॅर्म में 4 जनवरी 2024 से 8 जनवरी 2024 तक करेक्शन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

बता दें कि कुल 236 खाली पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों में परिवहन आरक्षी के 118, आबकारी सिपाही के 100, उप आबकारी निरीक्षक के 14, पंतनगर विवि में हॉस्टल मैनेजर- ग्रेड 3 के 2 और महिला कल्याण विभाग में हाउसकीपर के 2 पद शामिल है.

आवेदन की योग्यता

इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं परीक्षा पास होना अनिवार्य है. इस वेकैंसी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी भर्ती नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें 👉  12 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

क्या होनी चाहिए उम्र? – विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा का निर्धारण अलग-अलग किया गया है. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थिों को ऊपरी उम्र सीमा में छूट भी दी गई है. उम्र की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी.

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल: कैंची धाम मेले को लेकर 14 व 15 को रहेगा यातायात डायवर्ट, देखें रूट……

एप्लीकेशन फीस – सामान्य/उत्तराखंड ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए निर्धारित किया गया है. उत्तराखंड एससी/एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 150 रुपए निर्धारित की गई है.

ऐसे करें अप्लाई

  • आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर आवेदन करने के लिंक पर . (लिंक एक्टिव होने के बाद)
  • सभी विवरण दर्ज करें और डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • फीस जमा करें और सबमिट करें.