Uttarakhand Weather: आज इन जिलों में बरसेंगे बादल, येलो अलर्ट जारी…

ख़बर शेयर करें 👉

Uttarakhand Weather: प्रदेश में आज मौसम पल-पल रंग बदलता रहेगा राज्य के पर्वतीय जनपदों में झमाझम बारिश की संभावना है जबकि मैदानी इलाकों में दोपहर बाद मौसम करवट लेगा। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के अधिकांश हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज मंगलवार 25 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं राजधानी में भी आसमान में हल्के बादल छाए रहने और कुछ क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश की भी संभावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: युवाओं के लिए खुशखबरी, इस जिले में लगेगा रोजगार मेला, 1500 से ज्यादा होंगी भर्तियां

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के पिथौरागढ़ , बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चम्पावत, देहरादून, टिहरी एवं पौड़ी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
देहरादून सहित मैदानी इलाकों में मिलाजुला मौसम रहने के साथ ही दोपहर बाद 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  आज का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि 27, 28 और 30 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया है। इस दौरान पहाड़ों पर कहीं हल्का तो कहीं भारी भूस्खलन होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां हाइवे खोलने में जुटे मजदूरों पर अचानक भरभराकर गिरे बोल्डर, भागकर कर जान बचाई

इससे रास्ते भी प्रभावित हो सकते हैं। ऐसे में खासतौर पर चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को पूर्वानुमान के अनुसार सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।