नैनीताल: यहां अवैध खनन पर प्रशासन की छापेमारी, स्टोन क्रेशर किया सीज

ख़बर शेयर करें 👉

नैनीताल। रामनगर तहसील अंतर्गत अवैध खनन,भण्डारण एवम परिवहन से संबंधित शिकायतें प्राप्त होने के दृष्टिगत उपजिलाधिकारी रामनगर की अध्यक्षता में राजस्व विभाग एवम खनन विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र में औचक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण में सक्कनपुर में स्थित मनसा स्टोन क्रेशर बिना वैध अनुमति के संचालित होना पाया गया, साथ ही निरीक्षण में उपखनिज भी अवैध रूप अधिक भंडारित होना पाया गया। संयुक्त टीम द्वारा स्टोन क्रेशर को मौके पर सीज करते हुए स्टोन क्रेशर के विरुद्ध 49 लाख के अर्थदंड की संस्तुति की गई।

यह भी पढ़ें 👉  16 जून का राशिफल: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे,….पढ़ें आज का दैनिक राशिफल

उदयपुरी चोपड़ा में 2 अवैध स्टॉक पाए गए उनके विरूद्ध भी 20 लाख के अर्थदंड की संस्तुति करते हुए मौके पर सीज कर दिया गया। ग्राम चिल्किया में बगीचे में अवैध रूप से भंडारण पाए जाने पर मो. यामीन के विरुद्ध 52 हजार, ग्राम जस्सागांजा में भारती सैनी की प्लॉट में अवैध रुप से आरबीएम भंडारण होने पर 3 लाख 40 हजार के अर्थदंड की संस्तुति उत्तराखंड खनिज नियमावली के अंतर्गत मौके पर भण्डारण सीज किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां दर्दनाक सड़क हादसा, अलकनंदा में गिरा टेम्पो ट्रैवलर, दस लोगों की मौत

पीरूमदारा स्टोन क्रेशर, पापड़ी में भी अवैध भण्डारण पाया गया, उपरोक्त के विरुद्ध भी 1 करोड़ 15 लाख के अर्थदंड की संस्तुति की गई। टीम के द्वारा स्टोन क्रशरों के सीसीटीवी एवम निकासी द्वारा को जांच की गई। उपजिलाधिकारी, रामनगर द्वारा वैध प्रवेश निकासी द्वारों एवम सीसीटीवी की जांच हेतु पृथक से टीम भी गठित की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यहां दर्दनाक सड़क हादसा, अलकनंदा में गिरा टेम्पो ट्रैवलर, दस लोगों की मौत

खनन कार्यवाही की टीम में तहसीलदार रामनगर कुलदीप पांडे , खान निरीक्षक,अनिल मुयाल ,नायब तहसीलदार रामनगर, राजस्व विभाग के लेखपाल एवम खान विभाग के कार्मिक उपस्थित रहे ।